आज 9991 नागरिकों को 90 वैक्सीनेशन केंद्रों पर लगाई गई कोरोना रोधी वैक्सीन

Font Size

-जिला में अभी तक 52.60 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

गुरुग्राम : जिला गुरूग्राम अपने नागरिकों के टीकाकरण करने में देश के 24 प्रमुख शहरों में प्रथम स्थान पर है। पिछले 10 दिनों से इस स्थान पर बरकरार रहने के साथ ही जिला प्रशासन ने टीकाकरण अभियान को रफ्तार देने के लिए 21 जून को टीका महोत्सव मनाने का का निर्णय लिया है।

उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने कहा कि जिस समझदारी व जागरूकता का परिचय अभी तक जिलावासियों ने दिया है इसको आगे भी जारी रखने की आवश्यकता है।उन्होंने सभी जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी नागरिक अपना टीकाकरण अवश्य कराए।

जिला में वैक्सीनेशन अभियान की कमान संभाल रहे डॉ एम. पी सिंह ने बताया कि टीकाकरण अभियान के तहत आज जिला के सभी 37 सरकारी व 53 निजी अस्पतालों के वैक्सीनेशन सेंटर्स में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के 7478 लोगों को पहली डोज़ दी गई। इसी के साथ 626 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाई गई।

डॉ सिंह ने कहा कि आज 45 वर्ष से अधिक आयु के 874 नागरिकों को कोरोना रोधी वैक्सीन का पहला टीका लगाया गया। साथ ही 856 लोगों ने वैक्सीन की अपनी दूसरी डोज़ लगवाई।

हेल्थ केयर वर्कर्स को लगाई गई वैक्सीन की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि आज 45 हेल्थ वर्कर्स को पहली व 32 हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाई गई।

विदेश जाने वाले नागरिकों के लिए आरक्षित सेक्टर 31 पॉलीक्लीनिक में आज 59 लोगों को कोविशील्ड की दूसरी डोज़ लगाई गई।
आज 32 फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना की पहली व 48 को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई।

उन्होंने कहा कि अभी तक जिला में 917112 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। डॉ एम. पी सिंह ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी नागरिक कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अपना व सभी करीबियों का टीकाकरण जरूर करवाये।

You cannot copy content of this page