निगमायुक्त के आदेश पर इंजीनियरिंग विंग के अधिकारियों ने लिया शहर के कई क्षेत्रों का जायजा

Font Size

–  जलभराव के संभावित स्थानों का किया निरिक्षण

गुरूग्राम, 11 जून। नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा द्वारा मानसून से पूर्व जल निकासी के पुख्ता प्रबंध करने के लिए दिए गए निर्देशों की पालना में शुक्रवार को इंजीनियरिंग विंग के अधिकारियों ने फील्ड में उतरकर विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण किया।

कार्यकारी अभियंताओं ने अपने-अपने डिवीजन में जलभराव के संभावित स्थानों का जायजा लिया तथा वहां पर पर्याप्त संख्या में मैनपावर एवं मशीनरी की जरूरत का आंकलन किया। अधिकारियों ने नरसिंहपुर राष्ट्रीय राजमार्ग की सर्विस लेन, फाजिलपुर गांव, बादशाहपुर, वाटिका चौक, मोहम्मदपुर झाड़सा, सैक्टर-9ए एवं आसपास के क्षेत्र, दरबारीपुर रोड़, सैनी मोहल्ला बादशाहपुर सहित आसपास के उन सभी क्षेत्रों का निरीक्षण किया, जहां पर बरसाती पानी से जलभराव की समस्या उत्पन्न होने की संभावना है। अधिकारियों ने इन क्षेत्रों में बरसात के दौरान जलनिकासी की व्यवस्था करने के लिए मैनपावर, पम्प एवं अन्य मशीनरी की जरूरत का आंकलन किया, ताकि समय से पूर्व वहां पर पुख्ता प्रबंध किए जा सकेें।

उल्लेखनीनिगमायुक्त के आदेश पर इंजीनियरिंग विंग के अधिकारियों ने लिया शहर के कई क्षेत्रों का जायजा 2य है कि नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने वीरवार को इंजीनियरिंग विंग के अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक करके उन्हें निर्देश दिए थे कि निगम क्षेत्र में जलभराव के सभी संभावित स्थानों का निरीक्षण करके वहां पर जल निकासी के पर्याप्त एवं पुख्ता प्रबंध करें, ताकि बरसात आने पर शहरवासियों को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो। निगमायुक्त के स्पष्ट निर्देश हैं कि कार्यकारी अभियंता अपने-अपने क्षेत्र के लिए जिम्मेदार होंगे। कार्यकारी अभियंताओं ने उनके क्षेत्रों में आने वाले सभी संभावित स्थानों का जायजा लिया तथा अंडरपास आदि में स्थाई तौर पर लगी पम्प एवं मशीनरी का निरीक्षण किया।

You cannot copy content of this page