कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए ग्रामीण सतर्कता बरतें  – शाले मोहम्मद, अल्पसंख्यक मामलात मंत्री

Font Size
अंधड़ व बारिश प्रभावित क्षेत्रों का दौरा 
जयपुर, 5 जून। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने कोविड से बचाव व रोकथाम के लिए जनता की जागरुकता एवं पूरी-पूरी भागीदारी को जरूरी बताते हुए ग्रामीणों से कहा है कि इस महामारी के संक्रमण से बचने के लिए आत्मसंयम रखें और सरकार द्वारा जारी गाईड लाईन और तमाम प्रकार की पाबंदियों का गंभीरता के साथ पालन करें।
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने शनिवार को जैसलमेर जिले के ग्रामीण अंचलों के दौरे में विभिन्न स्थानों पर ग्रामीणों से चर्चा करते हुए यह बात कही। श्री शाले मोहम्मद ने इन गांवों व ढांणियों में हाल ही आंधी और बरसात से प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने के साथ ही जन सुनवाई करते हुए ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा इनके निराकरण के लिए आश्वासन दिया। इन समस्याओं के बारे में उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों से बात की और यथोचित कार्यवाही के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना से आम जन को सुरक्षित रखने के लिए हर स्तर पर सार्थक एवं व्यापक प्रयासों में जुटी हुई है और प्रदेश भर में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने के साथ ही कोविड प्रबन्धन का कार्य पूरी बेहतरी के साथ किया जा रहा है।
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने जैसलमेर जिले के छत्रैल, कुछड़ी, सियाम्बर, बादल की ढाणी, गुलाब की ढाणी, कोहरियों का गांव आदि विभिन्न गांवों और ढांणियों का दौरा कर क्षेत्र के सम सामयिक हालातों, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं, कोविड से बचाव के प्रबन्धों आदि का जायजा लिया।
उन्होंने हाल ही तेज अंधड़ और बरसात से प्रभावित ग्रामीण क्षेत्रों में बाधित हुई बिजली-पानी व्यवस्था को बहाल करने का काम युद्ध स्तर पर किए जाने के निर्देश दिए।  सियाम्बर में ग्रामीणों ने एएनएम की गंभीर शिकायतें की, इस पर मंत्री ने जांच एवं कार्यवाही के निर्देश चिकित्सा विभागीय अधिकारियों को दिए। उन्होंने ग्रामीणों से स्थानीय परिस्थितियों, ग्राम्य रहन-सहन और खेती-बाड़ी आदि के बारे में भी चर्चा की और इनसे संबंधित सभी प्रकार के प्रबन्ध समय रहते सुनिश्चित किए जाने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए।
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड प्रबन्धन और लोक स्वास्थ्य सेवाओं एवं सुविधाओं आदि के बारे में भी विस्तार से जानकारी ली और सभी आवश्यक प्रबन्ध अच्छी तरह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

You cannot copy content of this page