स्वीडन का राष्ट्रीय दिवस होगा डिजिटल

9 / 100
Font Size

नई दिल्ली : स्वीडन अपने राष्ट्रीय दिवस का डिजिटल आयोजन करने जा रहा है। 90 मिनट के इस जश्न की स्ट्रीमिंग रविवार 6 जून, को 13:30 और 23:30 बजे डब्लूडब्लूडब्लू.स्वीडनइंडिया.कॉम तथा स्वीडन दूतावास के आधिकारिक फेसबुक पेज पर की जाएगी।

स्वीडिश संस्थान द्वारा आयोजित राष्ट्रीय दिवस का यह कार्यक्रम दर्शकों को जोश एवं उत्साह प्रदान करेगा, जिनमें से ज्यादातर लोगों पर महामारी का बुरा असर हुआ है। महामारी के बीच खुशियां फैलाने तथा अधिक से अधिक भारतीयों तक पहुंचने के प्रयास में कैप्स्युल को हिंदी सबटाईटल्स के साथ दिखाया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान स्वीडन की क्राउन प्रिंसेस एचआरएच विक्टोरिया अपने परिवार के साथ मौजूद रहेंगी। स्वीडिश मिनिस्टर फाॅर फाॅरेन अफे़यर्स, मिस एन लिंडे भी राष्ट्रीय दिवस पर उपस्थितगणों को सम्बोधित करेंगी। इस अवसर पर दर्शकों को स्वीडन के इतिहास एवं परम्पराओं के बारे में जानने का मौका मिलेगा, साथ ही वे अपने घर बैठे स्वीडन संस्कृति का बेजोड़ अनुभव पा सकेंगे।

इस साल का जश्न स्वीडन की संस्कृति, इसके लोगों एवं जीवनशैली पर आधारित होगा। स्वीडन के प्रख्यात कलाकार जोस गोंज़ालेज़ अपने म्युज़िकल परफोर्मेन्स के साथ लाखों दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देंगे। इसी तरह स्वीडन के उभरते इंटरनेशनल स्टार लियोन अपनी बेहतरीन आवाज़ के साथ स्टाॅकहोम के स्केप्प्सहोलमेन स्थित बैनी एंडरसन स्टुडियो से परफोर्म करेंगे। एमासोन जिन्हें 2020 स्वीडिश ग्रामिस म्युज़िक अवाॅर्ड्स के दौरान सर्वश्रेष्ठ आॅल्टरनेटिव पाॅप एक्ट से सम्मानित किया गया, वे भी स्टाॅकहाॅम के प्रख्यात इनग्रिड स्टुडियो से परफोर्म करेंगे।

संगीत के अलावा, कार्यक्रम के दौरान स्वीडन की आधुनिक डांस कंपनी, कलबर्ग द्वारा डांस परफॉर्मेंस भी दिया जाएगा। कॉमेडियन लियाम कालेविहास स्वीडन और स्वीडन की परम्पराओं पर रोशनी डालते हुए अपनी कॉमेडी के साथ दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करेंगे।

इतना ही नहीं! फूड ब्लाॅगर, रेसिपि क्रिएटर और इंस्टाग्राम इन्फ्लुएन्सर कैमिला हामिद अपनी किचन से खूबसूरत स्ट्राॅबैरी केक बेक करेंगे; कुकबुक लेखक जेसिका फ्रैज़ आलू की सलाद और ग्रिल्ड मछली से स्वादिष्ट रेसिपी बनाएंगे, इसी तरह गस्टव जाॅनसन, जो शाकाहारी से वैगन बन चुके हैं, वे दर्शकों को बताएंगे कि पौधों से प्राप्त आहार को किस तरह स्वादिष्ट बनाया जा सकता है। कार्यक्रम के दौरान वे स्वीडिश स्मारगस्ट्रेटा बनाकर दिखाएंगे।

कैंटोरेस सोफेई के कोयर ‘Envänliggrönska’ से लेकर स्वीडन फुटबाॅल के प्रशंसक सभी मिलकर स्वीडन का राष्ट्रीय गीत गाएंगे, इस वर्चुअल कार्यक्रम में हर किसी को लुभाने के लिए कुछ न कुछ ज़रूर होगा।

अंत में, वर्चुअल मंच पर आए मेहमान स्वीडन के बारे में बहुत कुछ जान सकें, इसके लिए जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोग आधुनिक स्वीडन की विविध संस्कृति, भाषाओं और पेशों के प्रदर्शन के साथ उनका स्वागत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page