3-टी, टेस्टिंग, ट्रेसिंग व ट्रेकिंग के परिणामस्वरूप कोरोना से दूरी बनाने में अग्रसर गुरुग्राम : डीसी

Font Size

-कोरोना अनुकूल व्यवहार तथा कोरोना रोधी टीकाकरण के लिए आमजन को किया जा रहा है जागरूक

गुरुग्राम 28 मई। गुरूग्राम जिला में 3-टी टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रेकिंग तथा एसएमएस(सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क तथा सेनिटाइजर) के माध्यम से कोरोना की चेन तोड़ने की दिशा में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। कोरोना से बचाव का सशक्त माध्यम मास्क का उपयोग, एक दूसरे से उचित सामाजिक दूरी सहित वैक्सिनेशन प्रक्रिया में भागीदार बनते हुए जिलावासी कोरोना को मात दे सकते हैं।


जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन एवं उपायुक्त डा0 यश गर्ग ने कहा कि सावधानी ही बचाव है और कोरोना की दूसरी लहर से जल्द ही जिला कोरोना मुक्त बनने की राह पर अग्रसर है। इस दौरान लोगों को लाॅकडाउन नियमों की पालना के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है। उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन की व्यवस्था व आमजन के धैर्य के परिणामस्वरूप कोरोना से दूरी बनाने की ओर जिला दिनोंदिन अग्रसर है। सुरक्षात्मक उपायों के साथ सावधानी बरतते हुए डीसी ने सभी को प्रशासन के नियमों की अनुपालना करने के लिए प्रेरित किया है।

उन्होंने कहा कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीमें निरंतर कोरोना संक्रमण चैन को तोड़ने के लिए कार्य कर रही हैं। कोरोना योद्धा के रूप में आज पूरे जिला में ही नहीं बल्कि प्रदेश व देश में स्वास्थ्य कर्मी दिनरात जनसेवा को समर्पित हो कार्य कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना के मामले अब दिनों दिन कम हो रहे हैं लेकिन संक्रमण की श्रृंखला ना बढ़े ऐसे में हमने जिले में व्यापक स्तर पर जागरूकता अभियान चलाने पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण भीड़-भाड़ वाले स्थल, बाजारों में संक्रमित व्यक्ति से उचित दूरी नहीं बनाने अथवा कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायों का पालन नहीं करने की वजह से फैलता है। जिला पुलिस प्रशासन की ओर से नियमों की सख्ती से पालना करवाई जा रही है। नियम के मुताबिक ही दुकानें खोली जा रही हैं।

You cannot copy content of this page