पंजाब कांग्रेस की पहली सूचि जारी : कैप्टन सहित 61 प्रत्याशी

Font Size

परनीत कौर का टिकट कटा

5 युवा नेता, छह महिलाएं और एक पूर्व सांसद भी शामिल

नई दिल्ली: पंजाब विधान सभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने 61 उम्मीदवारों की पहली सूचि जारी कर दी है. इस सूचि में 31 वर्तमान विधायकों के नाम हैं. इनमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह के अलावा सीनियर लीडर राजिंदर कौर भट्टल और विधायक दल के नेता चरणजीत सिंह चन्ना के नाम भी शामिल हैं जबकि परनीत कौर का टिकट काटा गया है.

बताया जाता है कि अमरिंदर सिंह की वजह से पत्नी परनीत कौर का टिकट काटा गया है. कैप्टन सिंह  पटियाला (शहर) से चुनावी मैदान में उतरेंगे. इस सूचि में 5 युवा नेता, छह महिलाएं और एक पूर्व सांसद भी शामिल हैं. कहा गया है कि कांग्रेस प्रेसिडेंट सोनिया गांधी की मंजूरी मिल चुकी है.

अमरिंदर सिंह ने दावा किया कि टिकट के बहुत दावेदार हैं जिनका नाम सूचि में नहीं है. उन्होंने कहा कि ऐसे नेताओं को कांग्रेस की सरकार बनने के बाद एडजस्ट किया जाएगा.

 

खास बातें :

– हाल ही में कांग्रेस में शामिल होने वाले पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल के भतीजे मनप्रीत भटिंडा (शहर) से चुनाव लड़ेंगे. जबकि पूर्व सांसद विजय इंदर सिंगला को संगरूर से टिकट दिया गया है.

– पंजाब में पार्टी के वाइस प्रेसिडेंट सुनील जाखड़ अबोहर से जबकि पूर्व सीएम राजिंदर कौर भट्टल लेहरा से मैदान में उतरेंगी . कांग्रेस विधायक दल के नेता चरणजीत सिंह चन्ना चमकुर साहिब से चुनाव लड़ेंगे. वे यहीं से सिटिंग एमएलए हैं.

– पूर्व आईएएस अफसर और मोगा के पूर्व डिप्टी कमिश्नर कुलदी सिंह वेद ,गिल रिजर्व सीट से चुनाव लड़ेंगे.

– राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा की पत्नी चरनजीत कौर की जगह उनके भाई फतेह जंग सिंह बाजवा को कादियां सीट से टिकट दिया गया है.

– 25 साल के अंगद सैनी को भी टिकट दिया गया है.

– इस सूचि में 6 महिलाओं के नाम भी शामिल हैं  उनमें से 4 को रिजर्व सीट से उतारा गया है.  

– फिरोजपुर रूरल से सत्कार कौर, मेहलाकलान से हरचंद कौर, बुधलाडा से रंजीत कौर भट्टी और दीना नगर से अरुणा चौधरी के नाम हैं.

– इनके अलावा रजिया सुल्तान को मलेरकोटला और राजिंदर कौर भट्टल लेहरा से इलेक्शन लड़ेंगी.

You cannot copy content of this page