राहुल जितना बोलेंगे, कांग्रेस और बेपर्दा होगी : मनीष

Font Size

गुरुग्राम:  भारतीय जनता युवा मोर्चा हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष मनीष यादव ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी जितना बोलेंगे उतनी ही कांग्रेस की सच्चाई सामने आएगी। उन्हें बोलना चाहिए। देश की जनता उन्हें सुनना चाहती है। राहुल गाँधी को बोलने के लिए संसद की ओर न देखते हुए संसद के बाहर आम जनता के बीच अपनी बात रखनी चाहिए।

 

उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी जितना बोलेंगे उतना ही बीते छह दशकों में कांग्रेस की सरकारों की नीतियों, कार्यक्रमों और कामकाज की कलई खुलेगी। राहुल गाँधी जब ये कहते हैं कि मौजूदा केंद्र सरकार ने नोटबंदी कर देश के गरीब और किसान को परेशान कर दिया है। राहुल गाँधी क्या यह बताएँगे कि देश के आम आदमी की गरीबी अब तक दूर क्यों नहीं हुई ? किसान क्यों परेशान है ? क्या देश का आम आदमी और किसान बीते ढाई साल में ही परेशान हुआ है ? गरीब हुआ है ? शर्म आती है जब राहुल गाँधी अपनी कांग्रेस पार्टी के देश पर छह दशक तक शासन करने के बाद भी देश में गरीबी की बात करते हैं। लेकिन अब देश की जनता कांग्रेस की सच्चाई को जान गई है। समझ गई है।

 

उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी की परेशानी यह है कि बीते छह दशक में जनता के हित में जो काम नहीं हुए वह काम बीते ढाई साल में होने शुरू कैसे हो गए हैं ? राहुल गाँधी अपने स्तर पर पहले यह तय कर लें कि वे देश के आम आदमी और किसानों के साथ राजनीति करना चाहते हैं या उनकी राजनीति करना चाहते हैं ? सच्चाई तो यह है कि कांग्रेस आज भी देश के आम आदमी और किसानों के साथ राजनीति कर रही है। उन्हें गुमराह कर रही है। उनका यह कहना कि उन्हें संसद में बोलने नहीं दिया जा रहा है। सवाल यह है कि उन्हें बोलने से रोक कौन रहा है ? वह बोलें। मनीष यादव ने कहा कि देश आज पूरी तरह नौजवान हो चला है। नई सोच और नए आइडिया से लबरेज़ युवाओं ने राहुल गाँधी और उनकी राजनीति को खारिज़ कर दिया है।

 

इस बीच सबसे बड़ा सवाल यह है कि राहुल गाँधी कुछ भी बोलने से पहले अपनी ही कांग्रेस पार्टी, उसके नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच अपनी स्वीकार्यता तो हासिल कर लें। यह कांग्रेस उपाध्यक्ष वह राहुल गाँधी है जिनके कारण कांग्रेस के ही नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता उनकी पार्टी छोड़कर जा रहे हैं और वे इसके लिए राहुल गाँधी को जिम्मेदार बता रहे हैं।

You cannot copy content of this page