जेईई मैन परीक्षा स्थगित

Font Size

नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने अप्रैल माह में होने वाली जेईई मैन परीक्षा को स्थगित करने की घोषणा की है। यह परीक्षा आगामी 27, 28 और 30 अप्रैल को होना निर्धारित थी । यह निर्णय देश में कोविड-19 संक्रमण मैं हो रही बेतहाशा वृद्धि को देखते हुए लिया गया है। यह जानकारी केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने दी है।

केंद्रीय मंत्री ने जेईई मैन परीक्षा के स्थगन की जानकारी साझा करते हुए कहा है कि उन्होंने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के डायरेक्टर जनरल से कोविड-19 संक्रमण की दृष्टि से विचार करते हुए परीक्षा स्थगित करने की सलाह दी थी। उनकी सलाह पर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने उक्त परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया।

उल्लेखनीय है कि इस बार यह परीक्षा 4 अलग-अलग सत्रों में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। इनमें से फरवरी और मार्च में दो सत्रों में परीक्षाएं आयोजित की गई और बड़ी संख्या मे विद्यार्थी शामिल हुए। अब आगामी 2 सत्र अप्रैल और मई 2021 में आयोजित किया जाना था। लेकिन पिछले एक माह से देश में कोविड-19 संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के कारण हालात चिंताजनक हो गए हैं। आंकड़े यह बताते हैं कि इस बार इस महामारी की संक्रमण की चपेट में सबसे ज्यादा युवा और बच्चे आ रहे हैं। इस स्थिति को देखते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को तात्कालिक दृष्टि से परीक्षाएं स्थगित करने की सलाह दी जिस पर परीक्षा आयोजित करने वाली राष्ट्रीय एजेंसी ने इसे स्थगित करने का ऐलान किया।

जेईई मैन परीक्षा स्थगित 2

You cannot copy content of this page