निष्ठुर प्रेमी की शादी देेख प्रेमिका ने खाया जहर !

Font Size

कहती रही ‘मत करो एेसा’

पटना :  एक साथ रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले दो सहपाठी के बीच पहले दोस्ती हुई फिर प्यार हो गया। किसी को बिना बताए दोनों ने शादी रचा ली और पति-पत्नी की तरह एक साथ रहने लगे।

लड़की के घरवालों को जब बेटी की शादी की बात पता चली तो वे उसकी विधिवत शादी कराने को तैयार हो गए लेकिन सरकारी जॉब पाते ही प्रेमी बेवफा हो गया। सचिवालय सहायक की नौकरी मिलने पर आशीष चंदन पटना आ गया। वहीं, कल्पना यूपी के संभल जिले में टीचर बन गई।

दूर होने पर भी फोन से दोनों जुड़े रहे, लेकिन आशीष अब अपनी प्रेमिका से छुटकारा पाना चाहता था। कल्पना ने जब शादी करने पर जोड़ देने लगी तो आशीष कन्नी काटने लगा। इसी बीच आशीष के घरवालों ने किसी और लड़की से उसका रिश्ता तय कर दिया। 12 दिसंबर को आशिष किसी और से शादी करने जा रहा है। इस बात की जानकारी कल्पना हो मिल गई।

32 साल की कल्पना रविवार को पटना के मौर्या पथ के सूर्यांश अपार्टमेंट स्थित प्रेमी आशीष के घर पहुंची तो यहां का नजारा देख हैरान रह गई। उसके प्रेमी की शादी की तैयारी की जा रही थी। महिलाएं मंगल गीत गा रही थी। जिस प्रेमी ने उससे सात जन्मों तक साथ रहने की कसम खाई थी वह किसी और के गले में वरमाला डालने को तैयार था।

कल्पना ने सबके सामने आशिष से शादी करने की बात कही। इसपर प्रेमी और उसके घर के लोग तैयार न हुए। कल्पना ने प्रेमी को चार साल से चल रहे प्रेम संबंध की दुहाई दी। उसने कहा कि अगर तुमने इसी वक्त शादी नहीं की तो जान दे दूंगी।यह सुनने पर भी आशिष का दिल नहीं पसीजा। वह शादी न करने के फैसले पर टिका रहा।

कल्पना भी फैसला कर के आई थी। उसने अपने पास रखा जहर निकाला और प्रेमी के चौखट पर ही खा लिया।जहर खाते ही कल्पना चौखट पर ही गिर गई और तड़पने लगी। आशीष के घरवाले उसे पारस हॉस्पिटल ले गए, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

यह घटना रविवार रात की है। कल्पना के भाई संजय चौधरी ने शास्त्रीनगर थाने में सोमवार को आशीष पर बहन की हत्या करने का केस दर्ज कराया। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आशीष को गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेज दिया।

सोमवार को आशीष की शादी होने वाली थी। उसकी होने वाली दुल्हन ने दूल्हे के इंतजार में रात बिता दी। मगर दूल्हे के पुलिस की गिरफ्त में होने से बारात नहीं पहुंच सकी। कल्पना के भाई संजय ने कहा कि उसकी बहन कल्पना 2011 से दिल्ली के मुखर्जी नगर में रहकर यूपीएससी की तैयारी कर रही थी।

आशीष चंदन भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए दिल्ली गया था। इस बीच दोनों की जान पहचान हो गई। करीब चार सालों से उनके बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। 2012 में आशीष और कल्पना के प्रेम संबंधों की जानकारी दोनों के परिवार को हो गई थी। वे लंबे समय तक साथ रहे।

दोनों ने एक-दूसरे से शादी का वादा भी किया था, लेकिन जुलाई 2016 में आशीष ने शादी करने से इंकार कर दिया। इसके चलते कल्पना तनाव में रह रही थी।

थानाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार यादव ने बताया कि कल्पना के भाई संजय चौधरी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से स्पष्ट हो पाएगा कि उसे किस चीज में जहर मिलाकर खिलाया गया या उसने खुद जहर खाकर अात्महत्या कर ली।

संजय का आरोप है कि आशीष ने कल्पना की हत्या करने के बाद आत्महत्या बताने के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

You cannot copy content of this page