गाँव का निवासी नहीं और बीपीएल प्लाट भी ले लिया !

Font Size

दो-दो जगह राशन कार्ड व  वोट भी बनवा लिए

रिश्तेदार सरपंच का उठाया नाजायज फायदा 

सीएम विंडो की मार्फ़त मुख्यमंत्री तक पहुंची शिकायत 

 

यूनुस अलवी

मेवात :  दो-दो जगह राशन कार्ड, वोट बनवाने और रश्तिेदारी कि सरपंची का फायदा उठाते हुऐ बीपीएल परिवार की प्लाट लेनें के मामले को लेकर गांव कवंरसीका के लोगों ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री को सीएम विंडो कि मार्फत कर आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने कि मांग की है।

    गांव कवंरसीका निवासी असरूदीन पुत्र नूर मोहम्मद ने सीएम विंडो मेवात में डी गई शिकायत में आरोप लगाया कि पलवल जिले गांव पावसर निवासी फजरूदीन, सत्तार और ताहिर आदी की गांव पावसर में 11 सदस्य लोगों का राशन कार्ड नंबर 476682 बना हुआ है जो रजिस्ट्रेशन नंबर 30 पर दर्ज है जबकी सत्तार पुत्र फजरूदीन का राशन कार्ड नंबर 496513 और रजिस्ट्रेशन नंबर 29 पर दर्ज है जिसमें कुन 9 सदस्य दिखाये हुऐ हैं। वहीं असरूदीन ने आरोप लगाया कि आरोपियों में फजरूदीन पुत्र मोहरखां ने एक अलग से राशन कार्ड मेवात जिला के गांव कवंरसीका में राशन कार्ड नंबर 001300 बनवाया हुआ है जिसमें कुल आठ सदस्य दर्ज हैं। इस राशन कार्ड में ताहिर और सत्तार का नाम भी दर्ज है जिनका पहले ही पलवल जिले के गांव पावसर में राशन कार्ड बने हुऐ हैं।

  उन्होने आरोप लगाया कि पिछली पंचायत का सरपंच जो आरोपियों का रिश्तेदार है उसने अपनी पावर का नाजायज फायदा उठाते हुऐ सत्तार और ताहिर के नाम गांव कवंरसीका में पंचायत कि जमीन पर बीपीएल कि प्लाट कटवाकर उनकी रजिस्ट्री नंबर क्रमश वसीका नंबर 1432 और 1433 है जिनकी तहसील में दिनांक 22 जून 2011 को रजिस्ट्री करा रखी है। उनका कहना है कि कोई भी आरोपी गांव कवरंसीका में नहीं रहते बल्कि वे मूल रूप से गांव पावसर में ही रहे रहे हैं। 

   उन्होने सीएम विंडों में भेजी शिकायत में दिये गये दस्तावेजों के आधार पर आरोप लगाया कि पावसर गांव के वार्ड नंबर 6 में सत्तार की क्रमांक नंबर 28, ताहिर की क्रमांक नंबर 30, सत्तार की पत्नि हाजरा कि क्रमांक नंबर 27, ताहिर कि पत्नि राबिया कि  क्रमांक 24 पर वोट बनी हुई है। इसके अलावा मेवात जिला के गांव कवंरसीका कि भाग संख्श 9 वोटर लिस्ट में सत्तार पुत्र फजरूदीन का क्रमांक नंबर 70, ताहिर पुत्र फजरूदीन की क्रमांक नंबर 80 पर वोट बनी हुई है।

  असरूदीन पुत्र नूर मोहम्मद ने बताया कि उन्होने डब्ल-डबल वोट और राशन कार्ड बनवाने तथा बिना रिहाईश के गांव कवंरसीका में पंचायती जमीन पर बीपीएल कि प्लाट कटवाने और काटने वाले सरपंच और अन्य के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिये सीएम विंडो कि मार्फत सीएम को शिकायत दी है। उन्होने कि अगर उसे इंसाफ नहीं मिला तो वह इस मामले को अदालत में लेकर जाऐगा।

You cannot copy content of this page