बांग्लादेशी औद्योगिक प्रतिनिधिमंडल का गुरुग्राम दौरा : ऍफ़ आई आई के साथ व्यापारिक संबंधों पर की विस्तृत चर्चा

Font Size

गुरुग्राम : बांग्लादेश से आए एक औद्योगिक प्रतिनिधिमंडल ने फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री के उद्योगपतियों के साथ फेडरेशन के सोहना रोड स्थित आफिस में मुलाकात की . बांग्लादेश के प्रमुख आयातक सुब्रोतो दत्त के साथ ऍफ़ आई आई चैप्टर सैक्टर – 37, गुरुग्राम के एस.पी. अग्रवाल की अध्यक्षता में उद्योगपतियों की एक विशेष मुलाकात का आयोजन किया गया. इसमें दोनो तरफ के उद्योगपतियों ने अपने विचारों का आदान प्रदान किया. दोनों पक्षों ने अपने यहां बनने वाले प्रोडक्ट के बारे में विस्तृत जानकारी दी l

बंगला देश से आए वहां के प्रमुख आयातक सुब्रोतो दत्त ने सभी उद्योगपतियों से सीधे संवाद में बताया कि हमारे यहां से हम कौन कौन से उत्पाद वहां निर्यात कर सकते हैं. उन्होंने भारत से बांग्लादेश के लिए निर्यात संबंधित सभी जानकारीयां सांझा की. उन्होंने गुरुग्राम के उद्योगपतियों को आश्वस्त किया कि वे उनकी सभी प्रकार की शंकाओं का उचित हल निकलवाने का पूरा प्रयास करेंगे और आश्वाशन दिया की वे अपनी तरफ से आपसी व्यापार और व्यवहार को बढ़ाने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे।

मीटिंग में सैक्टर 37 से आये वरिष्ठ उद्योगपति डॉ एस पी अग्रवाल ने भारत बांग्लादेश के उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश यात्रा कर ना केवल राजनैतिक संबंधों को मजबूत किया है बल्कि व्यापारिक संबंधों को भी मजबूत करने का काम किया है.

बांग्लादेशी औद्योगिक प्रतिनिधिमंडल का गुरुग्राम दौरा : ऍफ़ आई आई के साथ व्यापारिक संबंधों पर की विस्तृत चर्चा 2

उन्होंने कहा कि उसी कड़ी में परस्पर औद्योगिक व्यापार बढ़ाने हेतु आज भारत बांग्लादेश के उद्योगपतियों की मीटिंग का आयोजन फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री द्वारा किया गया है. इस मीटिंग से दोनो देशों के बीच व्यापारिक संबंध प्रगाढ़ होंगे। दोनो देशों के उद्यमियों की मीटिंग के दौरान काफी संख्या में अपने अपने उत्पादों का आयात,निर्यात करने पर विस्तार से चर्चा की गई।

इस अवसर पर एफआईआई चैप्टर सेक्टर 37 के कई गणमान्य उद्योगपतियों जिसमें डी. पी. गौड़, रवीन जैन, सौरभ जुनेजा, आरती लाम्बा, अंजनी जिंदल, विनोद अग्रवाल, के. डी. गुप्ता, राजेश सिजवानी, अनिल अग्रवाल, डा० पंकज, सी. बी. सिंह, डा० मोहित, डा० अंशुल धींगडा, डा० विभव अग्रवाल, डा० धृवा, मोहन गुप्ता, सुशील मैनी, प्रवीण गुप्ता, कुलदीप सोनी, राजवीर शर्मा, पीयूष सहित दर्जनों उद्योगपतियों ने हिस्सा लिया ।

You cannot copy content of this page