कांग्रेस पार्टी ने केरल प्रदेश इलेक्शन कमिटी के गठन किया

62 / 100
Font Size

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी ने केरल में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी की दृष्टि से केरल प्रदेश इलेक्शन कमिटी के गठन की घोषणा की है।इस कमेटी में पार्टी के कई पूर्व केंद्रीय मंत्रियों सांसदों एवं अन्य वरिष्ठ नेताओं सहित 36 प्रमुख नेताओं को नॉमिनेट किया है जबकि पार्टी के अन्य संगठनों के प्रमुखों को भी जगह दी गई है।

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के सी वेणुगोपाल की ओर से जारी पत्र में केरल प्रदेश इलेक्शन कमेटी में मुल्ला पल्ली रामाचंद्रन, एके एंटोनी, रमेश चेन्निथला, ओमान चांडी, केसी वेणुगोपाल, वायलर रवी, के मुरलीधरन, वीएम सुधाकरण, पीसी चाको, पीजे कुरियन, केवी थॉमस, एमके राघवन और के सी जोसेफ जैसे वरिष्ठ नेताओं को शामिल किया गया है।

पार्टी महासचिव ने इस समिति में यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष शफी परमबील, केएसयू के अध्यक्ष एम अभिजीत ,महिला कांग्रेस की अध्यक्षा लतिका सुभाष और सेवा दल के चीफ ऑर्गेनाइजर अब्दुल सलाम को भी शामिल किया है।

उल्लेखनीय है कि केरल में कांग्रेस पार्टी का इस बार वामपंथियों के साथ सीधा मुकाबला होगा क्योंकि यहां कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार है। हालांकि केंद्र की राजनीति में और पश्चिम बंगाल जैसे राज्य में कांग्रेस पार्टी वामपंथी पार्टियों के साथ राजनीतिक गठबंधन तो रखती है लेकिन केरल में दोनों आमने-सामने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page