सेक्टर -5 में सीसीटीवी सुरक्षा का सी पी ने किया उद्घाटन 

Font Size

7-dec-2-a-bसेक्टर 3, 5 एवं 7 के अध्यक्ष दिनेश वशिष्ठ की खास पहल 

सेक्टर की सुरक्षा को दे रहे हैं प्राथमिकता 

गुरुग्राम : गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर संदीप खिरवार ने बुधवार को सेक्टर -5 गुरुग्राम में सुरक्षा के मद्देनजर लगाए गए सीसीटीवी सर्विलायांस व्यवस्था का उदघाटन किया. सीसीटीवी की यह व्यवस्था रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 3,5 एवं 7 के अध्यक्ष दिनेश वशिष्ठ की देखरेख में की गयी है. इस मौके पर पुलिस आयुक्त ने पुलिस स्टेशन सेक्टर -5 में पौधा रोपण कर लोगों को पर्यावरण के प्रति सजग रहने का सन्देश भी दिया. कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि डीसीपी वेस्ट सुमित कुमार, एसीपी सिटी गुरुग्राम राजीव यादव सहित कई गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे.
शहर के आवासीय सेक्टरों की सुरक्षा पुख्ता करने की दृष्टि से अब आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने भी सक्रिय भूमिका अदा करना शुरू कर दिया है. इसका प्रमाण बुधवार को सेक्टर -5 में देखने को मिला जब रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 3,5 एवं 7 के अध्यक्ष दिनेश वशिष्ठ की पहल पर सेक्टर की सुरक्षा की देखरेख के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरे का उद्घाटन करने गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर संदीप खिरवार स्वयं पहुंचे. पुलिस कमिश्नर ने सेक्टर में आवाजाही की हर प्रकार की गतिविधियों पर नजर रखने वाली इस आधुनिक व्यवस्था का आरम्भ करने के लिए रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों व सदस्यों की सराहना की. उन्होंने कहा कि नागरिक सुरक्षा में अगर सामाजिक सहयोग मिलने लगे तो पुलिस का काम आसान तो होता ही है साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने में सफलता की संभावना भी बढ़ जाती है.

सभी मार्गों पर गेट लगाने व सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय

रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 3,5 एवं 7 के अध्यक्ष दिनेश वशिष्ठ ने बताया कि उन्हें सेक्टर के लिए जो राशि मिली उसका सेक्टरवासियों के हित में बेहतर सदुपयोग करना हमारी जिम्मेदारी थी. इसलिए हमने विचार किया कि हमें अपने क्षेत्र की सुरक्षा का इंतजाम करना चाहिए. इसके लिए सेक्टर में प्रवेश के सभी मार्गों पर गेट लगाने व सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय लिया. इस प्रस्ताव पर सभी सदस्य सहमत थे और हमने यह सीसीटीवी लगा कर इस दिशा में पहल व मजबूत कदम उठाया है. इसमें हमें पुलिस प्रशासन का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है. आने वाले समय में हम और भी सीसीटीवी इंस्टाल करेंगे जिसके लिए के नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जाएगा. इससे सभी दिशाओं से निगरानी करने में आसानी होगी.

 

पुलिस कमिशनर ने पौधा रोपण भी किया

पुलिस कमिशनर श्री खिरवार ने इस मौके पर सेक्टर 5 पुलिस स्टेशन में पौधा रोपण भी किया और सेक्टरवासियों व पुलिस कर्मियों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति संवेदनशील रहने का आह्वान किया.

एसएचओ अनिल कुमार पुरष्कृत 

श्री खिरवार ने सेक्टर 5 पुलिस स्टेशन के एसएचओ अनिल कुमार, ए एस आई विजय कुमार, एम् एच सी सुनील कुमार व हेड कांस्टेबल पवन कुमार को उनके सराहनीय कार्यशैली व सुरक्षा में योगदान के लिए प्रशंसा पत्र देकर पुरष्कृत भी किया.
इस अवसर पर रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 3,5 एवं 7 के अध्यक्ष दिनेश वशिष्ठ, महासचिव गोविन्द सलूजा, उपाध्यक्ष विनोद बंसल, सचिव एस पी शर्मा, हितेश अग्रवाल, भगत कटारिया, मेजर के सी सेंडल, पार्षद सुनीता कटारिया एवं मनोज कटारिया भी उपस्थित थे.

You cannot copy content of this page