” गुरूग्राम के सांस्कृतिक विकास में नाट्य की भूमिका “

Font Size

हरियाणा कला परिषद की ओर से गोष्ठी का आयोजन 11 को 

गुरुग्राम : हरियाणा सरकार की स्वायत्त संस्था हरियाणा कला परिषद के निदेशक,  अजय सिंहल ने बताया कि आगामी 11 दिसम्बर 2016, रविवार को सांय 6 बजे एक गोष्ठी का आयोजन किया गया है । इसमें गुरूग्राम में रहने वाले सभी नाट्यकारों को आमन्त्रित किया गया है । गोष्ठी का विषय गुरूग्राम के सांस्कृतिक विकास में नाट्य की भूमिका होगा । मुख्यातिथि के रूप में हरियाणा के प्रख्यात् अभिनेता यशपाल शर्मा होंगे तथा गुरूग्राम के वरिष्ठ नाट्य लेखक, डा0 सुरेश वशिष्ठ, गोष्ठी की अध्यक्षता करेंगे । यह आयोजन एस.सी.आर.टी. – (SCERT)  स्थित कान्फ्रेन्स रूम में होगा।

 

गौरतलब है कि गुरूग्राम में अब बड़ी संख्या में संस्कृति कर्मियों ने अपना बसेरा बनाना प्रारम्भ कर दिया है। परन्तु इन कला कर्मियों को अपने प्रस्तुतिकरण के लिए ठीक से न कोई सहयोग मिल पाता है न ही स्थान.

 

वर्तमान में गुरूग्राम के बाल भवन के अतिरिक्त अन्य ऐसा कोई आडिटोरियम नहीं है जहाँ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हो सके, बाल भवन भी जर्जर स्थिति में है. इसी चिन्ता को लेकर नाट्यकार इस गोष्ठी का आयोजन कर रहे हैं. इस गोष्ठी का आयोजन हरियाणा कला परिषद की ओर से किया जा रहा है.

You cannot copy content of this page