पीएम मोदी जयललिता को श्रद्धांजलि देने पहुंचे चेन्नई 

Font Size

चेन्नई : पीएम नरेंद्र मोदी भी जयललिता को श्रद्धांजलि देने चेन्नई पहुंचे। राजाजी हॉल में रखा गया है जयललिता का पार्थिव शरीर। कई और नेताओं के भी आने का है कार्यक्रम. एमजीआर मेमोरियल मरीना बीच पर जयललिता के अंतिम संस्कार की तैयारियां चल रही हैं. सुरक्षा के भारी बंदोबस्त किये जा रहे हैं.

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित6-dec-1-a

जयललिता को श्रद्धांजलि देने के बाद लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित। सुमित्रा महाजन ने कहा- उन्होंने तमिलनाडु के लिए बहुत काम किया है। उन्होंने वहां की महिलाओँ के लिए बहुत काम किया है। वो एक ऐसी नेता रही हैं जो लोगों के दिलों में रही हैं ऐसा नेता मिलना दुर्लभ है। मैं उनको अपनी तरह से श्रद्धांजलि देती हूं।

शाम 4.30 बजे मरीना बीच पर उनका अंतिम संस्कार 

74 दिन तक अस्पताल में रहने के बाद तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता का चेन्नई में निधन हो गया। सोमवार रात 11:30 बजे जयललिता ने आखिरी सांस ली। जयललिता के निधन की खबर मिलते ही उनके समर्थकों में शोक की लहर दौड़ गई। जयललिता के पार्थिव शरीर को चेन्नई के राजाजी हॉल में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। शाम 4.30 बजे मरीना बीच पर उनका अंतिम संस्कार होगा। अपने करिश्माई नेता की आखिरी झलक पाने के लिए हजारों की तादाद में लोग उमड़ पड़े हैं।

पार्थिव शरीर शीशे के बक्से में रखा गया 6-dec-2-a

शरीर को आज सुबह उनके आवास पोएस गार्डन से राजाजी हॉल ले जाया गया, जहां हजारों समर्थक अपनी ‘पुराची थलैवी अम्मा’ (क्रांतिकारी नेता अम्मा) को अंतिम विदाई देने के लिए कतार में खड़े हैं। जयललिता का पार्थिव शरीर उनकी पसंदीदा हरे रंग की साड़ी में लिपटा हुआ है। छह बार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री रहीं जयललिता का पार्थिव शरीर शीशे के बक्से में रखा गया है। यह बक्सा राजाजी हॉल की सीढ़ियों पर रखा गया है और सेना के चार जवानों ने उसे राष्ट्रीय ध्वज से ढक दिया है। राज्य के मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम और उनके सहयोगी मंत्रिमंडलीय सहयोगियों, सांसदों, विधायकों और राज्य के वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने दिवंगत मुख्यमंत्री को सबसे पहले श्रद्धांजलि दी. जयललिता के निधन पर तमिलनाडु में 7 दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है. वहीं केंद्र सरकार ने भी 1 दन का शोक घोषित किया है. उत्तराखंड, कर्नाटक और बिहार सरकार ने भी एक दिन का शोक घोषित किया है. पीएम समेत तमाम दलों के नेता ने जयललिता के निधन को भारतीय राजनीति की अपूरणीय क्षति बताया.

You cannot copy content of this page