गीता जयंती समारोह कमेटियों के प्रमुख पं. अमरचंद

Font Size

गुडग़ांव:  हरियाणा में आयोजित गीता जयंती समारोह को सफल बनाने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। आगामी 8 दिसम्बर से आयोजित तीन दिवसीय इस समारोह की तैयारियों को लेकर जिला उपायुक्त द्वारा बनाई गई कमेटियों के क्रम में श्री माता शीतला देवी श्राइन बोर्ड के सदस्य व आचार्य पुरोहित संघ के अध्यक्ष पं. अमरचंद भारद्वाज को जिले की धार्मिक और सामजिक संस्थाओं के बीच समन्वय स्थापित करने की जिम्मेदारी सौंपी है।5-dec-4-a
इसको लेकर सोमवार को शीतला माता मंदिर परिसर में मंदिर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी व गीता जयंती समारोह के नोडल अधिकारी वत्सल वशिष्ठ की अध्यक्षता में हुई बैठक में पं. अमरचंद भारद्वाज ने उन्हें बताया कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए गुरुग्राम के धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं से लागातर संपर्क स्थापित किया जा रहा है। उन्होंने बैठक में उपस्थित ऐसी संस्थाओं को हवाला देते हुए कहा कि दो दर्जन से अधिक मंदिर समीतियों के प्रबंधन ने गीता जयंती के अवसर पर आकर्षक झांकियां निकालने और समारोह में बढ़-चढक़र सहभागिता निभाने की बात स्वीकार कर ली है और इस संबंध में तैयारियां जोरों पर चल रही है।

 

पं अमरचंद ने नोडल अधिकारी को आश्वस्त किया कि गुरुग्राम की करीब सभी धार्मिक कमेटियां गीता जयंती समारोह में सहयोग करेंगी। बैठक के दौरान नोडल अधिकारी ने कहा कि श्राइन बोर्ड के सदस्य परमिंदर कटारिया व राजेश गुप्ता को भी समारोह के संदर्भ में जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं।

 

बैठक में केन्द्रीय सनातन धर्म सभा के अध्यक्ष सुरेन्द्र खुल्लर, न्यू कालोनी गीता भवन से सीएल शर्मा, श्री रामलीला कमेटी संकट मोचन हनुमान मंदिर के वीके जैन व आरपी शर्मा राम मंदिर सैक्टर-4, भक्ति शक्ति पीठ भवानी इन्क्लेव के अध्यक्ष स्वामी विवेकानंद आदि ने समारोह के दौरान भगवान कृष्ण आदि की झांकियां निकालने की बात कही। बैठक के दौरान अन्य संस्थाओं ने भी झांकियां निकालने के लिए विचार विमर्श किया।

You cannot copy content of this page