सेक्टरों के सुधारीकरण के लिए 100 करोड़ : नरबीर

Font Size

गुरुग्राम :  हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि नगर निगम गुरुग्राम के अधिकार क्षेत्र में आने वाले सैक्टरों के सुधारीकरण के लिए नगर निगम गुरुग्राम द्वारा 100 करोड़ रूपये से अधिक धनराशि के टैंडर लगाए गए है जोकि अगले 2-3 दिनों मे खुल जाएंगे। इन टैंडरों के खुलने के बाद आगामी 15 दिनों के भीतर सैक्टरों मे सडक़ों के सुधारीकरण का काम शुरू हो जाएगा।

 
राव नरबीर सिंह आज गुरुग्राम के सैक्टर-10ए में योग एवं व्यायाम प्रचार समिति द्वारा आयोजित कम्बल वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि नगर निगम से मिली जानकारी अनुसार लो लाइन एरिया में सीवरों की सफाई के लिए भी नगर निगम द्वारा नई मशीनें खरीदें जाने की योजना है। लोक निर्माण मंत्री ने विश्वास दिलाया कि इस बार बरसात से पहले सभी सीवरों की नगर निगम द्वारा सफाई सुनिश्चित की जाएगी ताकि पिछले दिनों हुई ट्रेफिक जाम की पुनर्रावृति ना हो। राव नरबीर ने कहा कि लोक निर्माण विभाग द्वारा पिछले दो सालों में प्रदेश की सडक़ों में सुधार लाने का हर संभव प्रयास किया है जिसे आज प्रदेश की जनता स्वयं महसूस कर रही है।
राव नरबीर सिंह ने कहा कि गुरुग्राम शिक्षा व मैडिकल का हब बन चुका है। यहां पर सभी विश्वस्तरीय शिक्षण संस्थान व अस्पताल है। उन्होंने शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने शिक्षण संस्थानों मे गरीब व असहाय बच्चों को शिक्षित कर उन्हें देश का भावी नागरिक बनाएं। उन्होंने कहा कि देश को विश्वगुरू बनाने के लिए जरूरी है कि गरीबों व असहाय बच्चों को पढ़ा-लिखा कर देश का भावी नागरिक बनाया जाए।
इस अवसर पर लोक निर्माण एवं वन मंत्री ने दीपावली के बाद एनसीआर में बढ़े प्रदूषण पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि हमे अपनी आने वाली पीढ़ी के जीवन को सुरक्षित करने के लिए पर्यावरण सरंक्षण करना अत्यंत आवश्यक है जिसके लिए हमें अपने जीवन में कम से कम दो पेड़ लगाने का संकल्प लेना होगा। उन्होंने उपस्थित लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे शादी-ब्याह में कार्ड का इस्तेमाल करने की बजाय एसएमएस के माध्यम से लोगों को निमंत्रण भेजें, क्योंकि कार्ड बनने के लिए इस्तेमाल होने वाला कागज पेड़ो से ही बनता है। उन्होंने कहा कि कार्ड बांटने में जहां समय और पैसा दोनों खराब होता है वहीं मैसेज करना कहीं अधिक सरल है।
कार्यक्रम से पूर्व वन एवं लोक निर्माण मंत्री ने कम्युनिटी सैंटर के नजदीक कृष्ण मंदिर मार्ग का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में लोक निर्माण मंत्री का उपस्थित आरडब्ल्यूए सदस्यों ने पगड़ी पहनाकर व फूल-मालाओं से स्वागत किया। कार्यक्रम में बच्चों ने लोक निर्माण मंत्री के स्वागत में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। पहल नामक स्वयंसेवी संस्था के बच्चों ने बेटी-बचाओं-बेटी पढ़ाओं, एसिड अटैक आदि विषयों पर नाट्य प्रस्तुति दी जिससे प्रभावित होकर लोक निर्माण मंत्री ने संस्था को 2 लाख रूपये देने की घोषणा की। कार्यक्रम में लोक निर्माण मंत्री ने गरीब व असहाय लोगों को कम्बल बांटे।
इस अवसर पर उनके साथ हरियाणा डेयरी विकास प्रसंघ के चेयरमैन जी एल शर्मा, नगर निगम संयुक्त आयुक्त विवेक कालिया, अजीत यादव, प्रवीण यादव, शम्मी अहलावत, अनु यादव, योग एवं व्यायाम प्रचार समिति के प्रधान के एल चुघ, वी पी यादव, नवीन गोयल, अंजलि गुप्ता तथा अश्वनी शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page