निराशाजनक परीक्षा परिणाम देने वाले राजकीय स्कूलों के मुखियाओं को शिक्षा विभाग ने थमाए कारण बताओ नोटिस

Font Size

गुडग़ांव, 12 अगस्त : हरियाणा शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं में संतोषजनक परीक्षा परिणाम न आने वाले जिले के 4 स्कूलों को प्रदेश के
शिक्षा निदेशालय द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं, जिनमें स्कूलों के मुखियाओं से स्पष्टीकरण मांगा गया है। बताया जाता है कि 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं में जहां इस बार गत वर्ष की अपेक्षा परीक्षा परिणाम बेहतर रहे हैं, वहीं कई राजकीय स्कूल ऐसे भी हैं जो 40 प्रतिशत तक भी परीक्षा परिणाम नहीं ला सके हैं।

जानकारों का कहना है कि गुडग़ांव ब्लॉक से ऐसे स्कूलों में एक और सोहना ब्लॉक के 3 राजकीय स्कूलों को अच्छा परीक्षा परिणाम यानि कि 40 प्रतिशत से कम परीक्षा परिणाम आने पर इन स्कूलों के मुखियाओं को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे इस संबंध में स्पष्टीकरण भी
मांगा है। इन स्कूलों में सोहना खंड के गांव हाजीपुर स्थित राजकीय विद्यालय का 10वीं का परीक्षा परिणाम मात्र 11 प्रतिशत रहा बताया जाता है।

इसी प्रकार गांव हरचंदपुर के राजकीय विद्यालय का परीक्षा परिणाम 22 प्रतिशत और घामडौज का 39 प्रतिशत रहा है। जानकारों का कहना है कि शिक्षा विभगा ने निराशाजनक परिणाम आने वाले इन स्कूलों पर विशेष निगरानी रखने का निर्णय भी लिया है।

You cannot copy content of this page