सावन भी चला गया सूखा, भादों में नहीं हुई बारिश, साईबर सिटीवासी बढ़ती गर्मी से हैं परेशान

Font Size

गुडग़ांव, 12 अगस्त : गर्मी का प्रकोप कम होता दिखाई नहीं दे रहा है। पूरा श्रावण माह सूखा निकल गया। साईबर सिटीवासियों को उम्मीद थी कि भादों के माह में उन्हें सूरज की तेज तपिश व उमस से कुछ राहत अवश्य मिलेगी, लेकिन ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है। आसमान में उमड़-घुमड़ कर बादल अवश्य आते हैं, लेकिन वे हवा के साथ अन्यत्र चलते जाते हैं और साईबर सिटीवासियों को फिर तेज गर्मी का उमस का सामना करना पड़ रहा है। रात्रि भी गर्म होती जा रही हैं। पंखों व कूलर आदि ने भी लोगों को गर्मी से राहत पहुंचाने में नाकाम साबित हो रहे हैं।

बिजली की अघोषित कटौती भी गर्मी को बढ़ाने में कमी नहीं छोड़ रही है। शहरवासियों को बिजली की आंखमिचौली के कारण पेयजल आपूर्ति की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। जुलाई व अगस्त माह में गुडग़ांव शहरी क्षेत्र में आंशिक ही बारिश हुई है। बारिश की कमी के कारण पौधारोपण अभियान भी सफल नहीं हो पा रहे हैं। बुधवार को शहर का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस बताया जा रहा है। मौसम विभाग की की भविष्यवाणी को भी बारिश ने झुठला कर रख दिया है।

मौसम विभाग का तो आज भी मानना है कि आने वाले दिनों में अच्छी बारिश होगी, लेकिन ऐसा होता नहीं। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में
महिलाएं व बच्चे गर्मी से राहत पाने के लिए छाता लगाए दिखाई दे रहे हैं।

You cannot copy content of this page