कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण गुरुग्राम की दर्जनों कालोनियाँ सील, पटौदी चौक मदनपुरी इलाके सहित कई स्थानों पर पुलिस तैनात , जांच शुरू

Font Size

गुरुग्राम :  गुरुग्राम की एक दर्जन कालोनियों के दर्जनों इलाके को कोरोना के बड़े प्रकोप वाले क्षेत्र घोषित कर जिला प्रशसन ने आज उन तमाम इलाको में आने जाने पर पूर्णतः प्रतिबंध लगा दिया। इन दर्जन भर कालोनियों के विभिन्न इलाकों में कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या में बेतहाशा इजाफा हो रहा है।  सभी कालोनियों में पुलिस ने बेरिकेट लगा दिया और पूर्णतः लॉक डाउन लागू कर दिया। जिला प्रशासन द्वारा बेरिगेटिंग कर इन क्षेत्रों को सील कर बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती कर दी गई। इनमें पटौदी चौक , न्यू कालोनी मोड़, सोहन चौक से लगते इलाके, खांडसा सड़क, बसई रोड भी शामिल है।

इन तमाम इलाको में आज से ही घर घर जा कर स्क्रीनिंग के अलावा तमाम लोगो की गहनता से जांच का अभियान शुरू कर दिया गया है। गुरुग्राम में लगातार बढ़ते संक्रमित मामलो को लेकर यह सख्त कदम उठाया गया है।

उल्लेखनीय है कि जिलाधीश अमित खत्री द्वारा कोरोना के बड़े प्रकोप वाले क्षेत्रों अर्थात जिनमें कोरोना के पॉजिटिव केसों की संख्या 15 या इससे ज्यादा हैं, के लिए सील करने के आदेश जारी किए गए थे जो मंगलवार 30 जून से लागू कर दिया गया और 14 जुलाई तक प्रभावी रहेगे।

कोरोना के ज्यादा केस मुख्यतः शहर के 8 वार्डों में स्थित हैं। इन क्षेत्रों में वार्ड नंबर चार के डूंडाहेड़ा, जिसमें विशेष रूप से पुलिस स्टेशन रोड, अग्रवाल स्वीट्स गली, डूंडाहेड़ा कम्युनिटी सेंटर वाली गली तथा विशाल मेगा मार्ट वाली गली शामिल हैं। इसी प्रकार वार्ड नंबर 16 के अर्जुन नगर, ज्योति पार्क तथा मदन पुरी और वार्ड नंबर 17 के रतन गार्डन व शिवपुरी, वार्ड नंबर 20 के शिवाजी नगर व शांति नगर, वार्ड नंबर 21 के बलदेव नगर, फिरोज गांधी कॉलोनी व रवि नगर शामिल हैं। वार्ड नंबर 22 के हीरा नगर, गांधीनगर व शिवाजी पार्क, वार्ड नंबर 23 के हरिनगर व शक्ति पार्क तथा वार्ड नंबर 35 का नाथूपुर आबादी क्षेत्र शामिल हैं, जहां कोरोना के ज्यादा केस रिपोर्ट हुए हैं।


सोमवार को भी मंडलायुक्त की बैठक में सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव ने बताया था कि स्वास्थ्य विभाग की 7 टीमें इन बड़े प्रकोप वाले क्षेत्रों में टेस्टिंग आदि का काम करेंगी। इनके अलावा अन्य क्षेत्रों के लिए भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा चार टीमें और लगाई जा रही है जो भी 30 जून से ही एंटीजन टेस्टिंग का कार्य करेंगी। यह चार टीमें शहर के 66 अन्य स्थानों पर बारी बारी से प्रतिदिन कैंप लगाकर एंटीजन टेस्टिंग का कार्य करेंगी। इस प्रकार, गुरुग्राम शहर में 11 टीमें टेस्टिंग के लिए लगाई गई हैं।

You cannot copy content of this page