भाजपा के एमपी व एम्एलए बैंक स्‍टेटमेंट सौंपेंगे

Font Size

नरेन्द्र मोदी का फरमान 

8 नवंबर से 31 दिसंबर के बीच की देनी होगी जानकारी 

 

नई दिल्‍ली : भाजपा के सभी एमपी और एम्एलए को अब अपना बैंक अकाउंट स्‍टेटमेंट सौंपना अनिवार्य होगा. पीएम नरेन्द्र मोदी ने पार्टी के सभी एमपी और एम्एलए से अपना बैंक स्‍टेटमेंट देने के लिए कहा है। ये बैंक अकाउंट स्‍टेटमेंट 8 नवंबर से 31 दिसंबर के बीच की अवधि का होगा। 

 

मीडिया में यह खबर जोरों पर है कि  पीएम मोदी ने अपनी पार्टी के सभी एमपी और एम्एलए से आठ नवंबर से 31 दिसंबर के बीच उनके बैंक खातों के जरिए किए गए लेन-देन का ब्यौरा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को सौंपने को कहा है. उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने 8 नवंबर को बड़े नोटों को अमान्य करने के फैसले की घोषणा की थी. मोदी यह नया निर्देश भाजपा संसदीय दल की बैठक में जारी किया है.

 

गौरतलब है कि विपक्षी दल यह आरोप लगा रहे हैं कि नोटबंदी के निर्णय को घोषणा से पहले भाजपा के कुछ नेताओं और करीबियों को चुनिंदा तरीके से लीक किया गया. प्रधानमंत्री ने भाजपा संसदीय दल की बैठक में कहा कि आयकर संशोधन विधेयक कालेधन को सफेद करने के लिए नहीं बल्कि गरीबों से लूटे गये धन का उपयोग उनके कल्याण के लिए करने के लिए लाया गया हैं. विपक्ष यह आरोप लगा रहे हैं कि यह कालेधन को सफेद करने में मददगार साबित होगा. मोदी ने दावा किया कि यह नया कानून गरीबों के कल्याण के कार्यक्रम को लागू करने में मदद करेगा.

 

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री आवास लोक कल्याण मार्ग पर स्थित है जिसे पहले रेसकोर्स मार्ग कहा जाता था. मोदी का हवाला देते हुए संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि यह विधेयक कालेधन के खिलाफ सरकार की जंग का हिस्सा है. गरीब कल्याण योजना का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार इस योजना के तहत गरीबों को बुनियादी सुविधाओं की आपूर्ति करने, स्वास्थ्य सुविधाएं, शिक्षा, पेयजल आदि मुहैया कराने के लिए धन का उपयोग करेगी.

 

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार भारत को नकदविहीन समाज बनाने के लिए प्रत्यनशील है. उन्होंने डिजिटल, मोबाइल अर्थव्यवस्था बनाने के उनके प्रयासों को सभी से समर्थन देने का आग्रह किया. संसदीय दल की बैठक में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी सांसदों से कहा कि वे अपने अपने क्षेत्र के पंचायतों, नगर पालिकाओं एवं अन्य स्थानीय निकायों के कारोबारियों को नकदविहीन लेनदेन अपनाने को प्रोत्साहित करें.

You cannot copy content of this page