बिहार में कोरोना वायरस के मामले बढकर 89 हुए

Font Size

पटना, 19 अप्रैल। बिहार के नालंदा और बक्सर जिले में रविवार को कोरोना वायरस के तीन नये मरीज सामने आने के साथ बिहार में कोविड-19 के मामले अब बढकर 89 हो गये हैं जबकि इससे संक्रमित दो मरीजों की मौत हो चुकी है ।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने रविवार को बताया कि नालंदा जिले में एक पुरुष :55: और बक्सर जिले में एक महिला :28: और एक पुरुष :30: में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

उन्होंने बताया कि नालंदा जिले में जिस व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है वह पूर्व में दुबई से लौटे कोरोना वायरस से संक्रमित एक आदमी के संपर्क में आया था ।

संजय ने बताया कि बक्सर जिले में जिन दो लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है, वे पूर्व में आसनसोल से लौटे कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आये थे ।

गौरतलब है कि पटना एम्स में कोरोना वायरस संक्रमित मुंगेर जिले निवासी एक मरीज की गत 21 मार्च को तथा वैशाली जिले निवासी एक मरीज की शुक्रवार को मौत हो गयी थी ।

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के अबतक सिवान में सबसे अधिक 29 मामले, मुंगेर में 17, बेगुसराय 9, नालंदा में 8, पटना में 7, गया में 5, बक्सर में 4, गोपालगंज एवं नवादा में तीन—तीन तथा सारण, लखीसराय, भागलपुर एवं वैशाली में एक—एक मामले सामने आए हैं ।

ओमान से लौटे सिवान निवासी एक मरीज के संपर्क में बीते दिनों आने से अबतक 23 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है ।

वहीं कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक मरीज के संपर्क में बीते दिनों में 64 व्यक्ति आए थे जिनमें से 55 के सैंपल जांच के लिए आरएमआरआई में भेजे गये थे, जिसमें से 11 में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी । मुंगेर निवासी इस मरीज की 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गयी थी, बिहार में अबतक 10637 कोरोना वायरस संदिग्ध सैंपल की जांच की जा चुकी है और कोरोना संक्रमित 42 मरीज ठीक भी हुए हैं।

You cannot copy content of this page