यूपी में 25 अप्रैल से बोर्ड परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन तिथि को आगे बढाने की मांग

Font Size

प्रयागराज, 19 अप्रैल । यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन 25 अप्रैल से शुरू कराने की तैयारियों का शिक्षक संगठनों ने विरोध किया है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (ठकुराई गुट) ने रविवार को उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, प्रमुख सचिव (माध्यमिक शिक्षा), शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) तथा सचिव यूपी बोर्ड को उनके मेल पर पत्र प्रेषित कर 25 अप्रैल से बोर्ड परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन और सोमवार से यूपी बोर्ड के स्कूलों में ऑनलाइन कक्षा संचालन शुरू करने का निर्णय वापस लेने की मांग की है।

संगठन के प्रदेश महामंत्री लालमणि द्विवेदी का कहना है कि बोर्ड परीक्षार्थियों के परिणाम घोषित करने पर भी जुलाई से पूर्व अगली कक्षा में प्रवेश पाने का कोई अवसर नहीं होगा। ऐसे में मूल्यांकन एवं परिणाम के लिए 30 जून तक का समय उपलब्ध है। 15 मई से भी मूल्यांकन शुरू होने पर 30 जून के पूर्व परिणाम दिया जा सकेगा। इन 25 दिनों में संक्रमण की स्थिति भी और स्पष्ट हो जाएगी।

वहीं राजकीय शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक मूल्यांकन स्थगित रखने की मांग की है। संगठन के प्रदेश महामंत्री डॉ. रवि भूषण का कहना है कि सीबीएसई की परीक्षाएं पूरी नहीं हो पाई है, इंजीनियरिंग व मेडिकल की परीक्षाएं टाल दी गई है। यूपी बोर्ड के मूल्यांकन केंद्रों पर महामारी से निपटने के साधन नहीं हैं। ऐसे में शिक्षकों के जीवन को खतरे में डालना उचित नहीं होगा।

You cannot copy content of this page