सावधान ! आगरा में सब्जी विक्रेता कोरोना पोजिटिव मिला, दो हजार लोगों को क्वॉरेंटाइन किया

Font Size

नई दिल्ली :  देश में कोरोना पॉजिटिव मामले की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अब तक 16067 कुल पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से आज दोपहर तक 344 नए पॉजिटिव केस आए हैं.  इससे स्पष्ट है कि पिछले सप्ताह में नए मामले आने की रफ्तार में जो गिरावट आई थी एक बार फिर वृद्धि की ओर है. अकेले गुजरात में आज 288 मामले अब तक आ चुके हैं जबकि राजस्थान और आंध्र प्रदेश में 44 मामले नए आए हैं. दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के लिए कोरोना हॉटस्पॉट  बना आगरा जिला आज फिर सुर्खियों में है क्योंकि यहां शहर के फ्रीगंज के चमनलाल बारे में एक सब्जी बेचने वाला कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. इससे जिला प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए हैं. अब आनन-फानन में आगरा जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे ने चमनलाल बारा इलाके को पूरी तरह सील कर दिया है जबकि यहां सब्जी बेचने वाले और काम करने वाले सहित अन्य 2,000 से अधिक लोगों को होम  क्वॉरेंटाइन कर दिया है. 

यह  खबर उत्तर प्रदेश राज्य के लिए ही नहीं बल्कि देश के अन्य राज्यों के लिए भी चिंता पैदा करने वाली है. ऐसे में सभी राज्यों में  मंडी में सब्जी बेचने वाले या फिर गलियों में आने वाले सब्जी वेंडर्स की गतिविधियों को लेकर लोगों के मन में आशंका प्रबल हो सकती है. लोग सब्जी लेने से परहेज कर सकते हैं जबकि मंडियों से थोक में सब्जी लेने वाले   वेंडर भी अब आशंका के घेरे में आ सकते हैं.

 बताया जाता है कि आगरा में पूर्णा पॉजिटिव  यह सब्जी विक्रेता पहले ऑटो चलाता था लेकिन लॉक डाउन के कारण पब्लिक और प्राइवेट ट्रांसपोर्ट पर लगी पाबंदी के बाद सब्जी बेचने लगा था.  जब वह बीमार पड़ा तो उसका पूर्णा ते स्ट कराया गया और उसके पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. खबर है कि उसके पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस की मदद से उस इलाके को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए सील कर दिया है जबकि 2,000 से अधिक लोगों को सावधानी बरतते हुए होम क्वॉरेंटाइन कर दिया है.  अब आगरा जिला प्रशासन के लिए यह पता करना एक चुनौती बन गई है कि आखिर उक्त सब्जी विक्रेता कहां और कैसे संक्रमित हुआ. किस के संपर्क में आने के बाद वह कोरोना वायरस का शिकार बना. इसको लेकर गहन मंथन जारी है और स्वास्थ्य विभाग की टीम इस पर लगातार पूछताछ करते हुए काम कर रही है. 

 आगरा में अब तक  कोरोना पॉजिटिव के कुल 199 मामले पाए गए हैं जिनमें से शनिवार को 45 नए केस  पाए गए. यहां इस वायरस से अब तक 5 लोगों की मौत भी हुई है. 

 

You cannot copy content of this page