जिला प्रशासन का दावा : एमसीजी के सभी क्षेत्रों में डीकंटेमिनेशन पूरा, दूसरा चरण शुरू

Font Size

गुरूग्राम 4 अप्रैल। जिला गुरूग्राम में डिकॉन्टेमिनेशन का दूसरा चरण चल रहा है जो कि पूरा होने को है। पहले चरण के दौरान पूरे जिला के नगर निगम क्षेत्र में पड़ने वाले सभी एरिया को डिकॉनटेन्मिनेट किया जा चुका है।


इस बारे में उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि जिला में डिकॉन्टेमिनेशन अभियान चलाने के लिए इसे चार जोन में बांटा गया है, जिन में चरणबद्ध तरीके से टीम द्वारा डिकॉन्टैमिनेट किया गया है। उन्होंने बताया कि इसके लिए जिला के अलग-अलग क्षेत्र में टीमों का गठन किया गया है जो सार्वजनिक स्थानों, कॉमन एरिया, पब्लिक प्लेसिस, रिलीफ सेंटर, अस्पतालों ,पुलिस थानों, सरकारी कार्यालयों ,ग्रुप हाउसिंग सोसायटी सहित अन्य क्षेत्रों में जाकर उन्हें सैनिटाइज कर रही है। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण के दौरान जिला के सभी क्षेत्रों का सैनिटाइजेशन किया जा चुका है जबकि दूसरे चरण के दौरान जॉन 4,1 व 2 कवर किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि डिकॉन्टेमिनेशन आवश्यकता अनुरूप व सार्वजनिक स्थानों पर करवाया जाता है। ग्रुप हाउसिंग सोसायटियो के कॉमन एरिया तथा अलग-अलग क्षेत्रों के कॉमन व पब्लिक प्लेसिस पर सैनिटाइजेशन करवाया जाता है जहां पर कोरोना संक्रमण फैलने की संभावनाएं अधिक होती है। श्री खत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जरूरी है कि लोग एक दूसरे के संपर्क में ना आए बल्कि अपने घरों में ही रहकर सावधानी बरतें। करोना संक्रमण को फैलने से बचाने के लिए जरूरी है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें और अपने घरों में ही रहे।

You cannot copy content of this page