रेलवे ने लिया सेनिटाइजर बनाने का जिम्मा : दिल्ली /गुरुग्राम सहित देश में भारी कमी

Font Size

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए रेलवे के आसनसोल, प.बंगाल स्थित डीजल शेड द्वारा 500 लीटर सेनिटाइजर बनाया गया, जो वितरण के लिए तैयार है। रेलवे की अन्य यूनिट्स द्वारा भी इसका उत्पादन किया गया है। #21DayLockDown अवधि में बचाव के लिए रेलवे सभी सहायता उपलब्ध करा रहा है। यह जानकारी केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दी है .

उल्लेखनीय है कि देश के हर राज्य में मास्क और  सेनिटाइजर  की भारी कमी देखी जा रही है.एक तरफ लोगों को लॉक डाउन में घरों में बंद रहना है तो दूसरी तरफ स्वयं कोकोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क व सेनिटाइजर की भी जरूरत है. लोग एकदूकान से दूसरे दूकान का चक्कर लगा रहे हैं. दिल्ली हो यह एन सीआर के शहर गुरुग्राम और फरिफाबाद या फिर गाजियाबाद व नॉएडा सभी जगह इन दोनों वस्तुओं की भारी कमी है. लोग परेशान हैं. एक तरफ केमिस्ट एसोसिएशन के लोग दावा कर रहे हैं कि इनकी इ कमी नहीं है लेकिन लोगों केमिस्ट आउट  स्टॉक बता रहे हैं. प्रशासन एसोसिएशन के साथ बैठक कर खुश हैं कि सब कुछ ठीक है.

दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि गुरुग्राम जैसे शहर में प्रशासन की ओर से केमिस्ट की दुकानों पर औचक निरिक्षण कर इस बात की तस्दीक नहीं की जा रही है केमिस्ट एसोसिएशन का दावा सही है नहीं. लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: