स्टारेक्स यूनिवर्सिटी के छात्र डॉ. नरेंद्र ने एक बार फिर बनाया विश्व रिकार्ड

Font Size

साउथ अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी किलिमंजारो को सबसे जल्दी चढ़ने व उतरने का रिकॉर्ड किया अपने नाम

लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम हुआ दर्ज

गुरुग्राम :  स्टारेक्स यूनिवर्सिटी गुरुग्राम के छात्र डॉ. नरेंद्र  सिंह ने एक बार फिर से विश्व रिकार्ड क़ायम कर  हिंदुस्तान का नाम विश्व पटल पर अंकित किया। बुधवार को नरेंद्र का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज हुआ हैं. लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड के मुख्यालय गुरुग्राम में मुख्य अधिकारियों ने नरेंद्र को इस रिकार्ड का प्रमाण पत्र दिया हैं। नरेंद्र ने साउथ अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी किलिमंजारो को सबसे जल्दी चढ़ने व सबसे जल्दी उतरने का रिकॉर्ड स्थापित किया है।

उल्लेखनीय है कि नरेंद्र स्टारेक्स यूनिवर्सिटी, बिनोला, गुरुग्राम का एम ए योगा प्रथम वर्ष का छात्र है। लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज होने पर यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ अशोक दिवाकर व यूनिवर्सिटी के सभी पदाधिकारियों ने नरेंद्र को बधाई व शुभकामनाएं दी और मिठाई बांटकर खुशी मनाई।

 

गौरतलब है कि नरेंद्र ने यह रिकॉर्ड गत 23 जुलाई 2019 को सुबह 6:40 पर साउथ अफ़्रीका की सबसे ऊँची चोटी किलिमांजारो पर हिन्दुस्तान का तिरंगा फहराकर बनाया था. इससे उन्होंने अपने नाम एक और विश्व रिकॉर्ड कर लिया. नरेंद्र के अनुसार इससे पूर्व इस छोटी पर सबसे जल्दी ऊपर चढ़ने का रिकॉर्ड 34 घंटे में पूरा करने का था जिसे उन्होंने मात्र 17 घंटे में पूरा कर विश्व रिकॉर्ड क़ायम किया.   सबसे जल्दी उतरने का रिकॉर्ड 20 घंटे का था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: