दुष्यंत चौटाला का विधायकों से आह्वान ..

Font Size

जिला सडक़ सुरक्षा परिषद की तिमाही बैठक में अवश्य लें हिस्सा

चंडीगढ़, 4 मार्च- हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश के सभी विधायकों से आह्वान किया है कि वे हर तीन महीने में जिला सडक़ सुरक्षा परिषद पर आयोजित की जाने वाली बैठक में अवश्य हिस्सा लें ताकि वे सरकार के संज्ञान में सडक़ सुरक्षा से सम्बंधित मामले ला सकें और उन पर त्वरित कार्यवाही की जा सके।

        उप मुख्यमंत्री श्री चौटाला, जिनके पास लोक निर्माण (भवन एवं सडक़ें) विभाग का प्रभार भी है, ने यह आह्वान आज यहां हरियाणा विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के दौरान प्रश्नकाल के समय विधायक श्री राम कुमार कश्यप द्वारा राष्ट्रीय राजमार्गों और सम्पर्क मार्गों पर अग्नि सुरक्षा प्रबन्धन की व्यवस्था के बारे पूछे गए प्रश्न के उत्तर के दौरान किया।

   दुष्यंत चौटाला ने सदन को अवगत करवाया कि पुलिस पैट्रोलिंग के वाहनों में अग्नि सुरक्षा उपकरणों की व्यवस्था होती है और सडक़ों पर आमतौर पर झाडिय़ों में आग लगने की संभावना उस समय बढ़ जाती है जब किसान अपने खेतों में फसल अवशेष जलाते हैं। उन्होंने किसानों से भी आह्वान किया कि वे फसल अवशेष न जलाएं और इसके एवज में सरकार द्वारा दी जा रही सब्सिडी का लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि सडक़ के किनारे पेड़ों में आग कम लगती है और यह मामला वन विभाग के अधीन आता है।

You cannot copy content of this page