राहुल गांधी बोले, मोदी और केजरीवाल झूठ बोलकर सत्ता में आए हैं

Font Size

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि मोदी और केजरीवाल झूठ बोलकर सत्ता में आए हैं। उन्होंने कहा कि रोजगार का झूठ; किसानों को मूल्य देने का झूठ; अर्थव्यवस्था को ठीक करने का झूठ और केजरीवाल जी ने कांग्रेस के बारे में झूठ बोला है। दिल्ली में मेट्रो से लेकर फ्लाईओवर तक कांग्रेस और शीला दीक्षित जी ने बनाया है। मोदी और केजरीवाल ने कांग्रेस के बारे में झूठ बोलकर चुनाव जीता है.कांग्रेस पार्टी डरती नहीं है। देशवासियों से मिलकर कांग्रेस ने अंग्रेजों को देश से भगा दिया था। हम मोदी और आरएसएस से डरने वाले नहीं हैं.

राहुल गाँधी ने भाजपा और आम आदमी पार्टी पर एकसाथ हमला बोला. उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता अपनी समस्याओं के बारे में बेहतर ढंग से जानती है। दिल्ली की जनता ये भी जानती है कि दिल्ली का विकास किसने किया है। मेट्रो, सड़क, एयरपोर्ट तमाम सुविधाएं कांग्रेस ने दिल्ली को दी है .

श्री गांधी ने कहा कि दुनिया के सभी देशों का मानना है कि चीन को नियंत्रित करने की जरूरत है और सभी देश कह रहे हैं कि हिंदुस्तान और हिन्दुस्तान का युवा ही ये काम कर सकता है। वो देश में निवेश करना चाहते हैं। वो Made In India करना चाहते हैं, मगर मोदी हिंदुस्तान को रोजगार नहीं दिलवाना चाहते. हमारा युवा सालों मेहनत करता है; पढ़ाई करता है, ताकि वो देश को आगे बढ़ा सके।लेकिन आज उनके सामने दरवाजा बंद है। कोई रास्ता नहीं है। इसके लिए केवल और केवल प्रधानमंत्री जिम्मेदार है। देश का युवा बहुत काबिल है और ये बात ओबामा जी तक मानते हैं.

कांग्रेस नेता ने यह कहते हुए सीएम केजरीवाल पर हमला बोला कि देश को बनाने के लिए दृष्टि की जरूरत होती है,शब्दों से नहीं बनता। केजरीवाल जी ने कोई नया स्कूल नहीं खोला। उन्होंने कितने फ्लाईओवर बनाए; कितने एयरपोर्ट बनाए; कितनी मेट्रो बनाई…जवाब नही है इसका. कांग्रेस ने लोगों के लिए दिल्ली के दरवाजे खोले हैं। किसी से कोई पंजीकरण शुल्क नहीं लिया। सबको हक दिया। मोदी जी हक देने की बात करते हैं, तो सिर्फ 20 लोगों का ही पंजीकरण क्यों हुआ…क्योंकि लाखों रुपए की फीस लग रही है .

भाजपा नेतृत्व की नीयत पर सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि मोदीजी ने चुनाव से कुछ दिन पहले ही हक देने की बात क्यों की? केजरीवाल जी ने चुनाव से कुछ दिन पहले ही बिजली फ्री क्यों की… इसकी सच्चाई चुनाव बाद दिख जाएगी। कांग्रेस का ये तरीका नहीं है। हमने दिल्ली का चौतरफा विकास किया है.

कांग्रेस नेता जोर देते हुए कहा कि जब मोदी जी लालकिले से ये कहते हैं कि उनके आने से पहले हिन्दुस्तान सो रहा है, तो ये आपके पूर्वजों का अपमान है। हिंदुस्तान को किसी पार्टी या व्यक्ति ने नहीं बल्कि गरीब-किसान-मजदूर-युवा-महिला ने बनाया है. कांग्रेस पार्टी डरती नहीं है। देशवासियों से मिलकर कांग्रेस ने अंग्रेजों को देश से भगा दिया था। हम मोदी और आरएसएस से डरने वाले नहीं हैं.  मोदी से किसानों ने सही दाम और युवा ने काम मांगा था। उन्होंने पाँच साल खराब कर दिए। मोदी ने युवाओं का विश्वास तोड़ा है। वो रोजगार के बारे में एक शब्द नहीं बोल पाएंगे .

राहुल गाँधी ने कहा कि हमारे उम्मीदवार इतने साहसी हैं कि पाकिस्तान में जाकर हिंदुस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाते हैं…जेल हो जाती है। क्या भाजपा के किसी नेता में इतना साहस है कि वो पाकिस्तान में जाकर हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगा सके? . मोदी ने Made In India का नारा तो अच्छा दिया, मगर एक भी फैक्ट्री नहीं लगाई। IOC, एयर इंडिया, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, रेलवे यहाँ तक कि लाल किला भी…सब कुछ बेचने में लगे हुए हैं। ये लोग शायद ताजमहल भी बेच सकते हैं.

पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए राहुल गाँधी ने कहा कि हिंदुस्तान में देशभक्तों की कोई कमी नहीं है। हिंदुस्तान के प्रत्येक व्यक्ति के खून में देशभक्ति है, फिर चाहे वो किसी भी धर्म से हो; अमीर हो या गरीब हो। लेकिन इन देशभक्तों को आपस में लड़ाने वाला व्यक्ति कभी देशभक्त नहीं हो सकता.

You cannot copy content of this page