सकारात्मक दृष्टिकोण से आगे बढ़े युवा वर्ग : जयप्रकाश दलाल

Font Size

– कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने छारा में खिलाडिय़ों को किया प्रोत्साहित
– सम्मान समारोह में बोले कृषि मंत्री, किसानों की खुशहाली सर्वोपरि

बहादुरगढ़ :  हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि खेल स्पर्धाओं में युवा शक्ति की भागीदारी देश के सम्मान का प्रतीक है। खेल भावना से खेलते हुए युवा शक्ति अंतरराष्टï्रीय स्तर पर पदक प्राप्त करते हुए देश, प्रदेश व अपने गांव का नाम रोशन करते हैं और इन्हीं युवाओं को सशक्त मार्ग दिखाने के लिए हरियाणा सरकार ने नई खेल नीति के तहत खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाया है। कृषि मंत्री दलाल रविवार को गांव छारा में आयोजित हरियाणा स्टाइल कबड्डïी महाकुंभ में प्रतिभागी टीमों का परिचय लेने उपरांत खिलाडिय़ों को संबोधित कर रहे थे।

गांव छारा में आयोजित कबड्डïी महाकुंभ में पहुंचने पर आयोजन समिति की ओर से मान-सम्मान का प्रतीक पगड़ी बांधकर अभिनंदन किया गया। समिति पदाधिकारियों ने मुख्यातिथि कृषि मंत्री को गदा भेंटकर अभिनंदन किया। उपस्थित खेल प्रेमियों को संबोधित करते हुए कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि खेल स्पर्धाओं में भागीदारी हमें आपसी भाईचारे के साथ जीवन में आगे बढऩे के लिए प्रेरित करती है। उन्होंने युवाओं को नशे से दूर रहकर सकारात्मक दृष्टिïकोण से खेल गतिविधियों में भागीदार बनने का आह्वïान किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश वीरों की भूमि है और यहां के जवान जहां सीमा पर सजग प्रहरी के रूप में मुस्तैद हैं वहीं खेल मैदान में खिलाडिय़ों का वर्चस्व निरंतर कायम रहा है। खेत खलिहान से लेकर हर क्षेत्र में हरियाण ने देश को गौरवांवित किया है। उन्होंने खेल स्पर्धा के आयोजन समिति को आर्थिक सहयोग देते हुए उन्हें हर संभव सहयोग दिए जाने की घोषणा की।

फसल विविधिकरण कर संपन्नता की ओर आगे बढ़ें किसान :

कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने गांव छारा के राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में आयोजित सम्मान समारोह में भी ग्रामीणों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने किसानों को जागरूक करते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश में पारंपरिक फसलों के साथ ही अब फसल विविधिकरण करते हुए किसान आर्थिक रूप से लाभ ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि किसानों की खुशहाली के लिए सरकार की ओर से कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं जिनका लाभ उठाते हुए देश का अन्नदाता अब अपनी फसलों के बेहतर दाम प्राप्त कर सकता है। उन्होंने कहा कि किसान हित की सोच के साथ सरकार काम कर रही है।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेंद्र दलाल, मार्केट कमेटी बेरी के चेयरमैन मनीष शर्मा, वीरेंद्र पहलवान, बब्लू प्रधान सहित कृषि विभाग के उप निदेशक डा.इंद्र सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी व ग्रामीण मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page