प्रदेश के 12 जिलों में जिला उपभोक्ता फोरम के नए भवन का निर्माण पूरा : मनोहर लाल

Font Size

चंडीगढ़, 2 फरवरी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश के 22 जिलों में से 12 जिलों में जिला उपभोक्ता फोरम के नए भवन बनाए जा चुके हैं। शेष 10 जिलों में भवन बनाए जाना बाकी है और जल्द ही बाकी जिलों में भी ऐसे भवन बना दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि भवन निर्माण से उपभोक्ता फोरम का कार्य सुचारू रूप से चलेगा।

मुख्यमंत्री ने आज रोहतक के लघु सचिवालय परिसर में बनाए गए जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष फोरम के नवनिर्मित भवन के उद्घाटन अवसर पर मीडिया कर्मियों से बात करते हुए बताया कि इन भवनों के निर्माण के लिए केंद्र सरकार द्वारा पैसा दिया जाता है। उन्होंने कहा कि इस भवन पर अब तक एक करोड़ तीस लाख रुपए की राशि खर्च की जा चुकी है। इस दो मंजिला भवन का कवर्ड एरिया 9781 वर्ग फुट है। भवन के भूतल पर स्वागत कक्ष के अलावा कोर्ट मंच, रेजिडेंट रूम, पेशी रिकॉर्ड, कम्प्यूटर रूम, पुरुष एवं महिला शौचालय, विकलांग शौचालय व गलियारा बनाया गया है। इसी प्रकार, पहली मंजिल पर रिकॉर्ड रूम, स्टॉफ रूम, स्टेनो रूम, सदस्यों के कमरे, पुस्तकालय, महिला व पुरुष शौचालय तथा गलियारा बनाया गया है। दूसरी मंजिल पर मुमटी बनाई गई है।

इस अवसर पर जस्टिस राज्य उपभोक्ता आयोग पंचकूला के अध्यक्ष श्री टीपीएस मान, उपायुक्त आरएस वर्मा तथा रोहतक बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं समेत कई गणमान्य मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page