एमसीजी के एडिशनल कमिश्नर बोले : लोगों की शिकायतों का तत्परता से करें समाधान

Font Size


– अतिरिक्त निगमायुक्त ने समीर पोर्टल, सीएम विंडो, पीएम पोर्टल, सोशल मीडिया, कॉल सैंटर सहित अन्य माध्यमों से आने वाली शिकायतों की समीक्षा की

अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश


गुरूग्राम, 31 जनवरी। नगर निगम गुरूग्राम के अतिरिक्त आयुक्त अमरदीप जैन ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ एक बैठक की। बैठक में विभिन्न माध्यमों से प्राप्त होने वाली शिकायतों की समीक्षा के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि इन शिकायतों का समाधान तत्परता से किया जाए।


    बैठक में श्री जैन को अधिकारियों ने बताया कि नगर निगम गुरूग्राम को समीर पोर्टल, सीएम विंडो, पीएम पोर्टल, सोशल मीडिया, कॉल सैंटर सहित अन्य विभिन्न माध्यमों से जन शिकायतें प्राप्त होती हैं। इन शिकायतों को संबंधित अधिकारियों के पास समाधान हेतु भेजा जाता है। अधिकारी इन शिकायतों का समाधान करने उपरान्त उसकी एक्शन टेकन रिपोर्ट भेजते हैं तथा इसे संबंधित माध्यम पर अपडेट कर दिया जाता है।


    अतिरिक्त निगमायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि वे इन शिकायतों के लिए निर्धारित समयावधि के भीतर शिकायतों का समाधान करवाकर उन्हें अपडेट करवाएं। उन्होंने कहा कि समीर पोर्टल पर आने वाली शिकायतों के समाधान के लिए 48 घंटे का समय निर्धारित किया हुआ है। संबंधित अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कोई भी शिकायत लंबित ना रहे। बैठक में सीएंडडी वेस्ट उठान के बारे में बातचीत के दौरान अतिरिक्त निगमायुक्त ने कहा कि सीएंडडी के मामले में कार्रवाई करने हेतु जोन वाईज कनिष्ठ अभियंताओं की जिम्मेदारी लगाई गई है। ये कनिष्ठ अभियंता अनाधिकृत रूप से सीएंडडी वेस्ट डालने वालों के चालान करने के साथ-साथ सार्वजनिक स्थानों पर पड़े सीएंडडी वेस्ट को आईएलएंडएफएस के माध्यम से उठवाने का भी कार्य करेंगे। सीएंडडी वेस्ट डंपिंग से संबंधित शिकायतों को संबंधित कनिष्ठ अभियंता के पास भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि संयुक्त आयुक्त(मुख्यालय) को सीएंडडी वेस्ट के मामले में नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।


    बैठक में संयुक्त आयुक्त (मुख्यालय) इन्द्रजीत कुल्हडिय़ा, अधीक्षक अभियंता सत्यवान शर्मा, कार्यकारी अभियंता विशाल गर्ग, रमन यादव, गोपाल कलावत, अमित सांडिल्य सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page