राजीव चौक पर जैकवार फाउंडेशन ने बनाये टायलेट्स, विधायक सुधीर सिंगल ने किया उद्घाटन

Font Size

-अन्य कई प्रोजेक्ट को भी चला रहा है फांडेशन

गुरुग्राम। जैकवार फाउंडेशन की ओर से यहां राजीव चौक पर बनाये गये टायलेट्स का विधायक सुधीर सिंगला ने उद्घाटन करके जनता को समर्पित किया। इस मौके पर फाउंडेशन के प्रतिनिधि समेत काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।
विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि गुरुग्राम में निजी क्षेत्र की सहभागिता से काफी कार्य सिरे चढ़ाये जा रहे हैं। कहीं कंपनियों अपने सीएसआर कोष से सुविधायें दे रही हैं तो कहीं संस्था बनाकर यह काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में जैकवार फाउंडेशन की ओर से यहां टायलेट बनाकर जनता को सुविधा दी गई है। उन्होंने फाउंडेशन के प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी सेवा का सहयोग दें। कुछ डिस्पेंसरी को गोद लेकर उनमें सुविधायें दें।
इस मौके पर फाउंडेशन के हेड कंवर शमशेर रलन ने बताया कि समाज के हितों के लिए फाउंडेशन लम्बे समय से कार्यरत है। गुरुग्राम में राजीव चौक पर 60 लाख रुपये की लागत से टायलेट बनाये हैं। इसमें सात वेस्टर्न कल्चर टायलेट, छह यूरिनल, वाश बेसिन के अलावा दो जनरेटर व केयर टेकर रूम बनाये गये हैं। यहां के अलावा महावीर चौक पर भी यह प्रोजेक्ट पहले तैयार किया जा चुका है। वहीं पटौदी के गांव में सामुदायिक केंद्र, जिला के 27 स्कूलों में टायलेट, सात स्कूलों को गोद लेकर उनमें मूलभूत सुविधायें, प्रणब मुखर्जी फाउंडेशन के तहत चार गांवों को गोद लेकर उनमें वाटर एटीएम, वोकेशनल सेंटर आदि के माध्यम से सुविधायें दी जा रही हैं। राज्य सरकार के गुरूजल प्रोजेक्ट में भी फाउंडेशन भागीदारी निभा रहा है। उन्होंने विधायक सुधीर सिंगला को विश्वास दिलाया कि एक-दो डिस्पेंसरी को भी गोद लेकर फाउंडेशन कायापलट करेगा। इस मौके पर मेयर मधु आजाद, सेक्टर-15 पार्ट टू आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष अमित गोयल, सेक्टर-5 आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष दिनेश वशिष्ठ, एडवोकेट रविंद्र जैन, जैकवार फाउंडेशन की निदेशक दिशा, विधि मेहरा आदि मोजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: