तिजारा रोड के मुआवजे के लिये एक्शन से मिले लोग

Font Size

 

गांव नोटकी के सरपंच व  प्रमुख लोगों ने की मुआवजे की मांग 

सरकारी दावे के उलट है स्थिति 

15 दिन का आश्वासन और होने चले तीन माह 

यूनुस अलवी

मेवात : नगीना तिजारा रोड बनाने का कार्य जल्द शुरू करने का भले ही सरकार और प्रशासन दावा कर रहा हो लेकिन अभी तक किसानों को मुआवजा कि राशी भी वितरित नहीं की गई है। जबकी करीब तीन माह पहले जिला उपायुक्त ने किसानों को भरोसा दिया था कि उनको 15 दिन के अंदर मुआवजा दे दिया जाऐगा। वहीं अधिग्रहण जमीन का मुआवजा मिलने की मांग को लेकर बृहस्पतिवार को गांव नोटकी के सरपंच और प्रमुख लोग लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता सज्जन सिंह ने मिले। किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा दिये जाने कि मांग की है।

 

60 लाख रुपए प्रति एकड मुआवजा तय हुआ था

    गांव नोटकी निवासी मुबारिक ने बताया कि उनको मुआवजे के लिये पिछने तीन महिने से घुमाया जा रहा है। जबकी तीन महिने पहले उपयुक्त मेवात ने जिन किसानों की जमीन अधिग्रहण कि थी उन्हें अपने ऑफिस में बुलाया था इस मौके पर नायब तहसीलदार नगीना और एसडीएम फिरोजपुर झिका भी मौजूद थे। इस मीटिंग में किसानों को उनकी जमीन का 60 लाख रुपए प्रति एकड मुआवजा तय हुआ था। जिस पर किसानों से राजीनामे के एफिडेविट देने की बात तय हुई थी। किसानों ने तो अपनी तरफ से एफिडेविट दे दिए है जिसमे तय हुआ था कि हल्फानाम देने के 15 दिन के अंदर मुआवज़ा किसानों को मिल जायेगा लेकिन अभी तक नहीं मिला।

 

   उन्होने बताया कि आज यानि 17 नवम्बर को नोटकी गावं का सरपंच रिजवान और गाव के समाज सेवी व् जिम्मेदार आदमी एक्सन बी एंड आर से मिले। उनसे किसानों का मुआवजा तुरंत देने कि मांग की है।

प्रपोज़ल सरकार को भेजा : एक्शन

  वहीं लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता सज्जन ने बताया कि विभाग की ओर से प्रपोज़ल सरकार को भेजा है जैसे ही सरकार से पास हो कर हमारे पास आता है हम मुआवज़ा देने का काम शुरू कर देंगे।

You cannot copy content of this page