स्वामी विवेकानंद जयंती पर मैराथन व संवाद कार्यक्रम का आयोजन : डीसी अमित खत्री

Font Size

– सीएम द्वारा विडियो कांफ्रेंस में दिए गए आदेशों के बाद अधिकारियों को डीसी ने दिए निर्देश
– सामाजिक संस्थाओं की रहेगी कार्यक्रम में सक्रिय भागीदारी

गुरुग्राम, 4 जनवरी।  स्वामी विवेकानंद जयंती के उपलक्ष्य में रविवार, 12 जनवरी को गुरुग्राम जिला में नेशनल यूथ- डे के अवसर पर मैराथन का आयोजन किया जाएगा जिसके लिए ‘ नेशनल यूथ डे डॉट इन’ नामक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन हो रहा है । मैराथन में भाग लेने के इच्छुक युवा इस वेबसाइट पर अपना पंजीकरण करें।

रन फॉर यूथ, यूथ फॉर नेशन थीम के साथ इस मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाएगा, जिसमें 35 वर्ष तक की आयु के युवा भाग ले सकते हैं । मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा इस संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंस बैठक के माध्यम से दिए गए आदेश के बाद उपायुक्त अमित खत्री ने संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की और कहा कि नागरिकों में चेतना जागृत करने के उद्देश्य को लेकर मैराथन दौड़ का आयोजन 12 जनवरी को प्रात काल के दौरान किया जाएगा । उन्होंने कहा कि नेशनल यूथ डे के लिए एक वेबसाइट भी बनाई गई है और मैराथन में भाग लेने के इच्छुक युवा नेशनल यूथ डे डॉट इन पर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं । उन्होंने बताया कि उस दिन राहगीरी कार्यक्रम के साथ ही मैराथन दौड़ के कार्यक्रम को सम्मिलित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मैराथन दौड़ के बाद प्रातः 10:00 बजे से एक और संवाद कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा जिसमें मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से युवाओं को संदेश देंगे। इस दूसरे कार्यक्रम में जिला के यूथ अचीवर्स, जिन्होंने खेल शिक्षा योग तथा अन्य क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल की है, उन्हें भी शामिल किया जाएगा। उनके अलावा सामाजिक संगठनों, नेहरू युवा केंद्र के वॉलिंटियरो, गांवों में गठित गर्वित समूहों के सदस्यों को भी सहभागी बनाया जाएगा। कार्यक्रम के आयोजन को लेकर जिला स्तर पर तैयारियां प्राथमिकता के आधार पर की जा रही हैं।

उपायुक्त ने कहा कि हरियाणा सरकार की ओर से स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर युवा शक्ति को जागृत करने के उद्देश्य से मैराथन व सीधा संवाद कार्यक्रम रखा गया है। इस कार्यक्रम में जहां युवाओं को सामाजिक जिम्मेवारी के साथ आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया जाएगा वहीं मुख्यमंत्री का शुभ संदेश युवा वर्ग में नई ऊर्जा का संचार करेगा।

ई बिलिंग सुनिश्चित करते हुए ओवरलोडिंग पर लगाएं रोक :

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को प्रदेश भर के अधिकारियों को विडियो कांफ्रेंस के माध्यम से वाहनों के ओवरलोडिंग पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं और कहा है कि इससे सड़कें क्षतिग्रस्त होती है तथा वाहनों को भी नुकसान पहुंचता है। उन्होंने यह भी कहा कि कई स्थानों पर ट्रांसपोर्टर स्वयं ओवरलोडिंग पर रोक लगाने का मन बना चुके हैं और उन्होंने आपस में इस बात पर चर्चा भी की है।
उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि और लोडिंग के मामले में मुख्यमंत्री के आदेशों को अमलीजामा पहनाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में माइनिंग के तहत ई बिलिंग प्रक्रिया की जो शुरूआत की गई है, उसे ज़िला में लागू करना सुनिश्चित किया जाएगा और मैनुअल बिलिंग के साथ रोड़ी, क्रेसर तथा अन्य माइनिंग सामग्री लाने पर पूर्णत रोक लगाई जाएगी। इसके लिए पुलिस विभाग तथा खनन विभाग द्वारा विशेष टीमों का गठन भी किया गया है। विडियो कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री ने अन्य विभिन्न पहलुओं पर भी संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।
इस अवसर पर उपायुक्त अमित खत्री के साथ नगराधीश मनीषा शर्मा, जिला खेल अधिकारी राज यादव सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page