जो काम देश के दुश्मन नहीं कर पाए, वो नरेंद्र मोदी पूरा दम लगाकर करने की कोशिश में हैं : राहुल गांधी

Font Size

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली स्थित राजघाट पर सीएए के खिलाफ धरना दिया और संविधान की प्रस्तावना पढ़ी। इस अवसर पर पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने संविधान की प्रस्तावना पढ़ कर लोगों को यह संदेश देने की कोशिश की कि इसी मूल भावना के अनुसार देश चलता है और मोदी सरकार ने इसके खिलाफ जाकर कानून बनाया है।

राहुल गांधी ने कहा कि देश एक आवाज़ होती है। आज हमने संविधान की प्रस्तावना पढ़ी, वो हिंदुस्तान की जनता की आवाज़ थी। उस आवाज़ ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी और अंग्रेजों को प्यार एवं शांति से बिना पीछे हटे हिंदुस्तान से भगाया ।

उन्होंने राजघाट पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी जी, देश की जनता आपको संविधान पर आक्रमण नहीं करने देगी। पूरा हिंदुस्तान आपको रोकेगा ।

राहुल गांधी ने कहा कि भारत माता की आवाज़, इस देश की जनता मोदी जी को इस देश को बांटने नहीं देगी। ये संविधान हर धर्म के व्यक्ति ने बनाया था। अंबेडकर जी ने इसे बनाया और इसमें हिन्दू-मुस्लिम-सिख-ईसाई सबकी आवाज़ है ।

उन्होंने कहा कि मैं मोदी और उनके मित्र अमित शाह को बताना चाहता हूं कि ये आवाज़ कांग्रेस की नहीं, भारत माता की आवाज़ है। अगर आप भारत माता की आवाज़ के सामने खड़े रहोगे; भारत माता की आवाज़ को दबाओगे, तो भारत माता आपको जबरदस्त जवाब देगी ।

कांग्रेस नेता ने पीएम नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी जी किसी भी सवाल का जवाब नहीं दे पाएंगे। क्योंकि, मोदी जी सिर्फ हिंदुस्तान को बांटने; नफरत फैलाने और तोड़ने का काम कर सकते हैं। ये मोदी जी को उनके संगठन ने सिखाया है और ये सारा देश जानता है।

उन्होंने मोदी जी…नफरत के पीछे से बाहर आइए और देश के युवाओं को बताइए, रोजगार क्यों नहीं दिया; दुकानदारों/छोटे उद्योगपतियों को बताइए, अर्थव्यवस्था नष्ट क्यों की? ।

कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बल देते हुए कहा कि ये देश एक है। आप देश के करोड़ों युवाओं को जवाब दीजिए कि अर्थव्यवस्था को क्यों नष्ट किया? जहाँ 9% की विकास दर थी, उसे आपने 4% कर दिया। आप रोजगार नहीं दे पाए, इसलिए आप नफरत के पीछे छिप रहे हो।

पिछले दिनों झारखण्ड की एक चुनावी सभा को संबोधित करते के दौरान पीएम मोदीं द्वारा कहे शब्दों पर हमला बोलते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि जहाँ तक कपड़ों की बात है, तो पूरा देश मोदी जी को उनके कपड़ों से पहचानता है। 2 करोड़ का सूट हिंदुस्तान की जनता ने नहीं, मोदी जी ने पहना था।

श्री गांधी का पूरा भाषण नरेंद्र मोदी केंद्रित रहा। उन्होंने सम्बोधन में कहा कि मोदी जी, जब आप न्यायपालिका पर दबाव डालते हैं; जब आप विद्यार्थियों पर लाठी-गोली चलवाते हैं; जब आप पत्रकारों को डराते हो; जब आप युवाओं से नौकरी छीनते हो, तो आप देश की आवाज़ पर हमला करते हो।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि जो काम देश के दुश्मन नहीं कर पाए, वो काम नरेंद्र मोदी पूरा दम लगाकर करने की कोशिश कर रहे हैं। हमारी उन्नति को नष्ट करने और देश की आवाज़ को चुप कराने की कोशिश कर रहे हैं।

उनका कहना था कि देश के दुश्मनों ने इस आवाज़ को दबाने की पूरी कोशिश की; देश की उन्नति को नष्ट करने की कोशिश की; देश की शक्ति, हमारी अर्थव्यवस्था को नष्ट करने की कोशिश की और हिंदुस्तान की आवाज़ ने लड़ाई लड़कर दुश्मनों को रोका।

You cannot copy content of this page