किसने कहा मिशेल ओबामा को ” लंगूर ” ? बड़ा विवाद

Font Size

फेसबुक पर पोस्ट किया 

वाशिंगटन : मिडीया में चर्चा जोरों पर है कि फेसबुक पर अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा के खिलाफ एक नस्ली टिप्पणी की गे है. इससे अमेरिका में एक बड़ा विवाद शुरू हो गया है. मिडीया रिपोर्ट्स के अनुसार इस अनोखे विवाद में वेस्ट वर्जीनिया प्रांत के एक शहर की मेयर और एक गैर लाभकारी संस्था की अधिकारी शामिल हैं. खबर है कि क्ले काउंटी में एक स्थानीय गैर लाभकारी संस्था का संचालन करने वाली पामेला आर टेलर ने राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी को ‘लंगूर’ कह दिया है.

 

रिपोर्ट के अनुसार पामेला ने फेसबुक पर लिखे अपने पोस्ट में कहा है कि व्हाइट हाउस में एक उत्तम दर्जे की, सुंदर, शालीन प्रथम महिला को देखना सुखद होगा. मैं उंची एड़ी के चप्पलों में एक लंगूर को देख देखकर थक गयी हूं. स्थानीय मेयर बेवरली वेलिंग ने इसका जवाब देते हुए लिखाहै कि पैम तुमने मेरा दिन बना दिया.  बेवरली क्ले शहर की मेयर हैं जहां केवल 421 लोग रहते हैं. 2010 की जनगणना के अनुसार यहां कोई अफ्रीकी अमेरिकी नागरिक नहीं रहता. वहीं पूरे क्ले काउंटी की 9,000 लोगों की आबादी में से 98 प्रतिशत से अधिक श्वेत हैं.

 

बताया जाता है कि 52 साल की मिशेल के खिलाफ लिखे गए पोस्ट की खबर सबसे पहले स्थानीय समाचार चैनल डब्ल्यूएसएजेड3 ने दी. विवादित पोस्ट अमेरिका और पूरी दुनिया की मीडिया में फैल गया और 85,000 से अधिक लोगों ने एक ऑनलाइन पेटीशन पर हस्ताक्षर कर दोनों महिलाओं को उनके पद से हटाने की मांग की है.

 

अमेरिका के अखबार द वाशिंगटन पोस्ट और न्यूयार्क डेली ने अपनी खबर में कहा है कि पामेला को कल उनके पद से हटा दिया गया है. पामेला ने कहा कि उनका इरादा नस्ली टिप्पणी करना नहीं था और वह त्वचा के रंग को लेकर नहीं बल्कि केवल आकषर्ण पर व्यक्तिगत राय बयां कर रही थीं. वहीं मेयर बेवरली ने माफी मांगते हुए कहा कि उनका इरादा नस्ली टिप्पणी करने का नहीं था.

You cannot copy content of this page