गुरुग्राम में राहगीरी : ऊर्जा बचाओ, देश बचाओ

Font Size

तनावमुक्त माहौल के साथ हुआ गुरुग्रामवासियों में नई ऊर्जा का संचार

राहगीरी में बच्चों के लिए ऊर्जा संरक्षण विषय पर पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित

गुरुग्राम में राहगीरी : ऊर्जा बचाओ, देश बचाओ 2

गुरुग्राम। जिला प्रशासन द्वारा आयोजित किया गया राहगीरी कार्यक्रम रविवार की सुबह तनावमुक्त माहौल प्रदान करते हुए लोगों में नई ऊर्जा का संचार कर गया। सेक्टर 4/7 चौक पर आयोजित राहगीरी कार्यक्रम में बच्चों से लेकर बुजुर्गों व महिलाओं की सराहनीय भागीदारी रही। आज आयोजित इस खास कार्यक्रम का थीम ‘ऊर्जा संरक्षण’ रखा गया था। लोगों को ऊर्जा संरक्षण के प्रति जागरूक करने के लिए आज राहगीरी कार्यक्रम स्थल पर बच्चों के लिए पेंटिंग प्रतियोगिता भी आयोजित की गई।
इसके अलावा कार्यक्रम में बच्चों ने ऊर्जा संरक्षण पर आधारित नाट्य प्रस्तुति भी दर्शकों के समक्ष दी जिसे सभी लोगों ने खूब सराहा। कार्यक्रम में बच्चों ने साइकिलिंग करते हुए भी भरपूर मौज मस्ती की।

गुरुग्राम में राहगीरी : ऊर्जा बचाओ, देश बचाओ 3

राहगीरी कार्यक्रम में ऊर्जा संरक्षण पर आधारित रैली व मैराथन भी करवाई गई। लोगों को ऊर्जा संरक्षण के प्रति जागरूक करने के लिए आज नवी एवं नवीनीकरण ऊर्जा विभाग द्वारा मंच के आसपास ऊर्जा संरक्षण व सोलर पैनल लगवाने संबंधी जानकारी के स्टैंडी लगाए गए थे।

राहगीरी में मुक्केबाजी, ताइक्वांडो, जूडो सहित अन्य खेल गतिविधियों में लोगों ने अपनी प्रतिभागिता दर्ज कराई वहीं सांस्कृतिक मंच से बच्चों ने अपनी कलाओं का प्रदर्शन किया। राहगीरी में आयोजित गतिविधियों को कैमरे में कैद करते हुए यादगार बनाने के लिए सेल्फी का उत्साह भी देखने को मिला।

आज आयोजित राहगीरी कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को आत्मरक्षा के गुर भी सिखाए गए। मंच पर खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के कोच की अगुवाई में बच्चों ने आत्मरक्षा के हुनर का प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर पार्षद सीमा पाहुजा, प्रोजेक्ट ऑफिसर रामेश्वर , जगदीश अहलावत सहित कई अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page