शिवम ऑटो टैक के श्रमिकों में भी रोष, कंपनी प्रबंधन के खिलाफ उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

Font Size

गुडग़ांव: जिले के विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में प्रबंधन व श्रमिकों के बीच चल रहे विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अधिकांश प्रतिष्ठानों में विवाद व्याप्त हैं। इसी क्रम में बिनौला औद्योगिक क्षेत्र स्थित शिव ऑटो टैक में भी श्रमिक विवाद चल रहा है। श्रमिक कंपनी प्रबंधन पर पूर्व में हुए समझौते का पालन न करने व बदले की भावना से श्रमिकों के ट्रांसफर करने के आरोप लगा रहे हैं, जिससे
प्रतिष्ठानों में श्रमिक अशांति बढ़ती जा रही है।

शिव ऑटो टैक श्रमिक यूनियन के प्रधान राकेश बैरवा व महासचिव मुकेश यादव ने बताया कि एटक के जिला महासचिव अनिल पंवार की अगुवाई में बुधवार को उपायुक्त को ज्ञापन दिया गया, जिसमें स्पष्ट किया गया कि प्रबंधन मनमर्जी से श्रमिकों के अपनी इकाईयों में ट्रांसफर कर रही है। ट्रांसफर के आदेशों का पालन न करने वाले श्रमिकों को कोई ड्यूटी नहीं दी जा रही है, जिससे श्रमिकों में रोष है। ज्ञापन में कहा गया है कि सितम्बर माह में प्रबंधन व यूनियन के बीच त्रिपक्षीय समझौता श्रम विभाग की उपस्थिति में हुआ था, लेकिन 2 माह बाद भी कंपनी प्रबंधन ने समझौते की शर्तों को लागू नहीं किया है।

श्रमिकों को बोनस की पूरी राशि का भी भुगतान नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि उपायुक्त से स्पष्ट कहा गया है कि यदि इस समस्या का समाधान शीघ्र नहीं कराया गया तो श्रमिकों के सामने आंदोलन करने के सिवाय और कोई चारा नहीं बचा है। उनका कहना है कि उपायुक्त ने कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है। ज्ञापन सौंपने वालों में श्रमिक नेता रुद्र, श्रीभगवान, राजेंद्र, जयभगवान, संजय चौरसिया सहित बड़ी संख्या में श्रमिक भी शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: