गुरुग्राम के ग्रीनवुड स्कूल की छात्रा निष्चल ने एशियन गेम्म में जीते तीन पदक

Font Size

-ग्रीनवुड स्कूल में दसवीं कक्षा की छात्रा है निष्चल

-निशानेबाजी में एक स्वर्ण व दो रजत पदक जीतकर किया देश का नाम रोशन

गुरुग्राम। दोहा कतर में हुये एशियन गेम्स में गुरुग्राम के सेक्टर-9 स्थित ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल की छात्रा निष्चल ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुये निशानेबाजी में रजत पदक जीता है। उसकी इस उपलब्धि पर परिजनों और विद्यालय की खुशी का ठिकाना नहीं है। इस पदक को जीतकर निष्चल ने अपने शहर व देश का नाम रोशन भी किया है।
ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल में कक्षा 10वीं की होनहार छात्रा निष्चल सिंह ने दोहा कतर में आयोजित 14वीं एशियन गेम्स चैंपियनशिप की निशानेबाजी की प्रतियोगिता में भागिि लया। इसप्रतियोगिता में उसने 50 मीटर राइफल फ्रोर वॉमन जूनियर कैटेगरी में टीम के अंतर्गत स्वर्ण पदक व एकल प्रतियोगिता में रजत पदक तथा 50 मीटर राइफल 3 पॉजीशन वीमेन जूनियर कैटेगरी में टीम के अंतर्गत रजत पदक जीता। विद्यालय की अध्यक्षा श्रीमती पुष्पा, निर्देशिका  सरिता कुमार व प्रधानाचार्या ज्योति शर्मा ने निष्चल सिंह की इस सराहनीय उपलब्धि पर निष्चल सहित उसके अभिभावकों को ढेरों बधाइयां दी। भविष्य में इसी प्रकार आगे बढने की प्रेरणा देते हुए उसका उत्साह-वर्धन किया।
उन्होंने कहा कि ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल में बाल-केद्रिंत शिक्षा को महत्व दिया जाता है, जिसके अंतर्गत छात्रों के सर्वांगीण विकास पर विशेष बल दिया जाता है। उनके अनुसार ग्रीनवुड विद्यालय का प्रमुख उद्देश्य छात्रों के मानसिक विकास के साथ-साथ शारीरिक विकास करते हुए उन्हें काबिल व पूर्णतया सक्षम नागरिक बनाना है। ताकि वे जीवन में विशेष उपलब्धियां प्राप्त कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: