हैदराबाद में दो ट्रेनों की टक्कर में 12 घायल

Font Size

हैदराबाद। हैदराबाद के काचीगुडा रेलवे स्टेशन पर सोमवार को दो ट्रेनों की टक्कर में 12 लोग घायल हो गए। दक्षिण मध्य रेलवे के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि लिंगमपल्ली-फलकनुमा मल्टी मोडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम(एमएमटीएस) ट्रेन कुरनूल -सिकंदराबाद रेलवे इंटरसिटी एक्सप्रेस(17028) से टकरा गई। इस घटना में 12 लोग घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि इस हादसे में एमएमटीस ट्रेन का चालक बुरी तरह घायल हो कर अपने इंजन में ही फंस गया। उसे ऑक्सीजन और बाकी चिकित्सीय सुविधाएं देकर बचाने की कोशिश की जा रही है।

दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस टक्कर में लिंगमपल्ली-फलकनुमा ट्रेन के छह डिब्बे और कुरनूल सिटी-सिकंदराबाद एक्सप्रेस के तीन डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए हैं। सभी 12 घायलों को उस्मानिया जनरल अस्पताल ले जाया गया जहां दो को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गयी।

एससीआर के वरिष्ठ अधिकारी चिकित्सीय सुविधाओं और राहत कार्य के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। वहां बचाव अभियान फिलहाल जारी है।

इस घटना के बाद एक ट्रेन रद्द कर दी गयी और एक अन्य ट्रेन का मार्ग बदल दिया गया। पांच अन्य ट्रेनों को आंशिक रुप से रद्द कर दिया गया है।

पद्मावती नामक एक महिला यात्री ने कहा कि काचीगुड़ा रेलवे स्टेशन के पास पहुंचने के बाद ट्रेन में सवार यात्रियों को बड़ा झटका लगा। कई यात्रियों के सिर और घुटनों में गंभीर चोटें आयी हैं।

एससीआर ने घटना की उच्च स्तरीय जांच करवाने की बात कही है।

हादसे पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया, “हैदराबाद में रेल दुर्घटना की दुखद खबर मिली। अधिकारियों को सहायता और राहत कार्य के तत्काल निर्देश दिए गए हैं। रेलवे प्रशासन पूरी मदद दे रहा है। दुर्घटना स्थल पर घायलों के इलाज की व्यवस्था की गयी है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: