राष्ट्रीय जूनियर वर्ग शतरंज प्रतियोगिता का आठवां चक्र रोचक रहा

Font Size

गुडगाँव स्थित सनसिटी वर्ल्ड स्कूल में आयोजित प्रतियोगिता में मित्रभा गुहा की एकल बढ़त बरक़रार

बालिका बर्ग में आंध्र प्रदेश की मोनिका अक्षीय ने बंगाल की अर्पिता मुखर्जी को हराया

गुरुग्राम : जिला चैस एसोसिएशन गुडगाँव द्वारा दी हरियाणा चैस एसोसिएशन और आल इंडिया चैस फेडरेशन के तत्वावधान में चल रही राष्ट्रीय जूनियर वर्ग की शतरंज प्रतियोगिता के आठवें चक्र में कुछ उलट फेर देखने को मिले.  दी हरियाणा चैस एसोसिएशन के महासचिव एडवोकेट नरेश शर्मा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मित्रभा गुहा की एकल बढ़त बरक़रार रही.

उनके अनुसार बंगाल के मित्रभा गुहा अपने ही राज्य के कौस्तब चटर्जी से आसान ड्रा खेल कर अपनी बढ़त बरक़रार रखने में सफल रहे.  बंगाल के राजदीप सरकार ने भी दिल्ली के आर्यन वार्ष्णि से 29 चालों में ड्रा खेला. महाराष्ट्र के आकाश शरदचंद्र दलवी ने बंगाल के श्रीजीत पॉल को हरा कर प्रतियोगिता में उलटफेर किया.

बालिका बर्ग में आंध्र प्रदेश की मोनिका अक्षीय,  बंगाल की अर्पिता मुखर्जी को हरा कर एकल बढ़त बनाये हुए है. तमिलनाडु की प्रियंका ने महाराष्ट्र की श्रृष्टि शर्मा से ड्रा खेला और मध्य प्रदेश की नित्यता जैन ने उड़ीसा की सायना सालोनिका को हराने में सफलता हासिल की.

11 चक्रिय टूर्नामेंट में 8 चक्रों के बाद बालक बर्ग के अंक इस प्रकार रहे  :

मित्रभा गुहा बंगाल 7 अंक के साथ पहले स्थान पर , दूसरे स्थान पर 6.5. अंको के साथ पांच खिलाडी हैं. इनमें बंगाल से कौस्तव चटर्जी , दिल्ली से आर्यन वार्ष्णि , बिहार से सौरभ आनंद ,आंध्र प्रदेश से ग्रहेष और आकाश शरदचंद्र दलवी के नाम शामिल हैं.

बालिका बर्ग में पहले स्थान पर 7 अंकों के साथ मोनिका अक्षीय ने बंगाल , दूसरे स्थान पर तमिलनाडु की प्रियंका, मध्य प्रदेश की नित्या जैन , महाराष्ट्र की आकांशा , महाराष्ट्र की सृस्टि पांडेय रहीं.

नरेश शर्मा ने बताया कि गुडगाँव के नवनिर्वाचित भाजपा विधायक सुधीर सिंगला पुरस्कार वितरण करेंगे | प्रतियोगिता का समापन शनिवार 9  नवंबर को होगा . दी हरियाणा चैस एसोसिएशन के महासचिव ने गुडगाँव के नव निर्वाचित विधायक श्री सिंगला से मुलाकात कर उन्हें पुरस्कार वितरण के लिए मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर लिया है.

उल्लेखनीय है कि यह प्रतियोगिता 1 नवंबर से 9 नवंबर तक आयोजित की जाएगी. यह प्रतियोगिता केन्द्रीय खेल मंत्रालय द्वारा मान्यता प्राप्त है.  इस प्रतियोगिता के माध्यम से अगले साल भारत में होने वाली विश्व जूनियर शतरंज प्रतियोगिता के लिए भारत की टीम का चयन किया जायेगा .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: