पटेल जयंती पर होगी रन फ़ॉर यूनिटी

Font Size

– पटेल जयंती भव्य रूप से मनाने की तैयारी

– मुख्यमंत्री के स्पेशल ऑफिसर ने की अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस बैठक

पटेल जयंती पर होगी रन फ़ॉर यूनिटी 2

फरीदाबाद । सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती 31 अक्टूबर को राष्टीय एकता दिवस के रूप में मनाई जाएगी। इस दिन सुबह रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया जाएगा जिसमें पुलिस व प्रशासन के सभी विभागों के अधिकारी, कर्मचारी, खिलाड़ी, विद्यार्थी, एनसीसी कैडेट व शहरवासी तथा नगर निगम व पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि भागीदारी करेंगे। दौड़ के बाद राष्टीय एकता की शपथ दिलाई जाएगी।

यह जानकारी आज बुधवार को मुख्यमंत्री के स्पेशल ऑफिसर ओ पी सिंह ने चंडीगढ़ से विडियो कान्फ्रेंस बैठक के माध्यम से दी। उन्होंने इस बैठक में प्रदेश के सभी जिलों के उपायुक्तों के साथ राष्ट्रीय एकता दिवस के भव्य आयोजन को लेकर तैयारियों के बारे में जानकारी ली।
इस बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त धर्मेंद्र सिंह ने जिला में राष्ट्रीय एकता दिवस की तैयारियों की जानकारी मुख्यमंत्री के स्पेशल ऑफिसर को देते हुए बताया कि
रन फॉर यूनिटी की दौड़ 31अक्तूबर को खेल परिसर सैक्टर-12 से सुबह 7 बजे शुरू की जाएगी। यहां से शुरू होकर यह दौड़ सैक्टर-12, सैक्टर-15 के डिवाइडिगं रोङ , डीसी कालोनी, सैक्टर-15 मार्केट, गीता मन्दिर होती हुई वापिस सैक्टर-12 के खेल परिसर में पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि रन फॉर यूनिटी के लिए स्टेडियम में अभ्यास करने वाले खिलाडिय़ों के अलावा 11वीं व 12वीं कक्षा के विद्यार्थी, एनसीसी कैडेट व शहरवासी तथा जनप्रतिनिधि भी भागीदारी करेंगे।

इस आयोजन को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों की अलग-अलग कार्यों के लिए ड्यूटी अभी लगाई हैं । उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय एकता का संदेश आम जनता में पहुंचाने के लिए खिलाडिय़ों व विद्यार्थियों का सहयोग लिया जाएगा जिन्हें कार्यक्रम स्थल तक पहुंचाने के लिए खेल विभाग व शिक्षा विभाग के अधिकारियों को विशेष दिशा-निर्देश दिए गए। पुलिस विभाग को रन फॉर यूनिटी के रूट पर वाहनों के आवागमन को डायवर्ट करने, नगर निगम के अधिकारियों को झंडे व पानी आदि की व्यवस्था करवाने, जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिकी विभाग को पानी के टैंकर उपलब्ध करवाने तथा स्वास्थ्य विभाग को एंबुलेंस व चिकित्सकों की ड्यूटी लगाने के निर्देश भी दिए गए। उन्होंने कहा कि दौड़ में शामिल बच्चे अपने हाथों में स्लोगन लिखे व संदेश देते पोस्टर-बैनर लेकर आमजन को एकता का संदेश देंगे। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को स्कूलों में राष्टीय एकता व सरदार पटेल के सिद्घांतों पर आधारित पोस्टर-बैनर की विशेष प्रतियोगिता आयोजित करवाने को भी कहा गया है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारियों की कमेटी का गठन किया गया है।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2014 से प्रतिवर्ष स्वतंत्र भारत के पहले गृहमंत्री रहे सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर रन फॉर यूनिटी के तहत दौड़ का आयोजन किया जाता है, जिसके माध्यम से नागरिकों को एकता व भाईचारे का संदेश दिया जाता है। पूर्व की भांति इस वर्ष भी वीरवार को रन फार यूनिटी का आयोजन जोश व हर्षोल्लास के साथ किया जाएगा।

विडियो कान्फ्रेंस में डीसीपी डा0 अर्पित जैन, एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार, एसडीएम बङखल पंकज सेतिया, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद,सीटीएम श्रीमती बैलीना, एसीपी अभिमन्यु, डीडीपीओ राकेश कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी सतिन्दर कौर,एसीएफ सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

You cannot copy content of this page