जिला के चार विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रक्रिया संपन्न हुई, सायं 5.30 बजे तक करीब 52.33 प्रतिशत मतदान

Font Size

गुरुग्राम, 21 अक्टूबर।। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला के चारों विधानसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव प्रक्रिया संपन्न हुई। सायं 5.30 बजे तक करीब 52.33 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके बाद भी मतदाता लाइन में थे।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि गुडग़ांव विधानसभा क्षेत्र में करीब 51.20 प्रतिशत, बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में करीब 45 प्रतिशत, सोहना विधानसभा क्षेत्र में करीब 69 प्रतिशत तथा पटौदी विधानसभा क्षेत्र में 50 प्रतिशत मतदान हुआ।
उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से बुजुर्ग व विकलांग मतदाताओं की सुविधा के लिए मॉडल बूथ, पिंक व वीआईपी बूथ बनाए गए थे, जहां पर वालिंटियर व व्हील चेयर की सुविधा के साथ अन्य मूलभूत सुविधााएं भी प्रदान की गई, ताकि किसी मतदाता को परेशानी न हो। इन बूथों पर मतदाताओं को बैलून आदि भेंट कर उनका स्वागत भी किया गया।
उन्होंने बताया कि दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया था, जहां मतदान के दिन आज 60 दिव्यांग व्यक्तियों ने गाड़ी की सुविधा की मांग की। जिला प्रशासन ने उन सभी मतदाताओं को गाड़ी से मतदान केंद्र तक पहुंंचाने व वापस घर तक छोडऩे की व्यवस्था की। इसी प्रकार चारों विधानसभा क्षेत्रों में जहां दिव्यांग मतदाता की संख्या अधिक थी, में 50 अन्य मतदान केंद्रों पर भी वालिंटियर व व्हील चेयर की सुविधा प्रदान की गई। इसके अलावा सोहना विधानसभा क्षेत्रों में 105, पटौदी में 60, गुडग़ांव में 210 तथा बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में 160 बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं को उनकी आवश्यकतानुसार मदद उपलब्ध करवाई गई।
000

You cannot copy content of this page