पेट्रोल व डीजल पर वैट लगाने को मायावती ने बताया क्रूर कदम

Font Size

लखनऊ । बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश में पेट्रोल डीजल पर वैट लगाने से बढ़े दामों पर प्रदेश सरकार को घेरते हुये इसे गरीब परिवारों के पेट पर लात मारने वाला क्रूर कदम बताया है। मंगलवार को किये गये एक ट्वीट में मायावती ने कहा, यूपी बीजेपी सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल की कीमत में भारी वृद्धि महंगाई बढ़ाने व करोड़ों गरीब व मध्यम वर्गीय परिवारों के पेट पर लात मारने वाला क्रूर कदम है। बदतर क़ानून-व्यवस्था, महंगाई व बेरोज़गारी से त्रस्त जनता का दुःख और बढ़ेगा।

सरकार जनहित पर ध्यान केन्द्रित करे तो बेहतर है। गौरतलब है कि उप्र में सोमवार रात 12 बजे के बाद से पेट्रोल की कीमत में 2.50 रुपये प्रित लीटर और डीजल में 1 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हो गई। यह बढ़ोतरी पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ने से हुई। मायावती ने दूसरे ट्वीट में प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े किए हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, अपराध नियंत्रण व कानून-व्यवस्था में बुरी तरह से विफलता के फलस्वरूप यहाँ यूपी में जंगलराज बीजेपी सरकार की गलत नीतियों का परिणाम है। इसके लिए अफसरों को बलि का बकरा बनाने से पहले बीजेपी को अपराधियों को हर प्रकार का शह व संरक्षण देना बंद करना होगा, जो जनहित में बहुत जरूरी है।

यूपी बीजेपी सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल की कीमत में भारी वृद्धि महंगाई बढ़ाने व करोड़ों गरीब व मध्यम वर्गीय परिवारों के पेट पर लात मारने वाला क्रूर कदम है। बदतर क़ानून-व्यवस्था, महंगाई व बेरोज़गारी से त्रस्त जनता का दुःख और बढ़ेगा। सरकार जनहित पर ध्यान केन्द्रित करे तो बेहतर है।

You cannot copy content of this page