अपनों से मिले सम्मान का दर्जा सब अवार्डों से ऊंचा  : कृषि मंत्री

Font Size

–राज बीजेपी का आरै सै,राज में साझा बनाए राखो,नुए काम होए जागें – बोले कृषि मंत्री औम प्रकाश धनखड़
— फार्मिंग लीडरशिप अवार्ड मिलने पर कासनी में ग्रामीणों ने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री को किया सम्मानित

झज्जर, 16 अगस्त । पिछले पौने पांच साल में बादली विधान सभा क्षेत्र में योजनाबद्घ तरीके से ढ़ाचागत विकास कार्य हुए हैं। ग्रामीण क्षेत्र में शहरी तर्ज पर मूलभूत सुविधाओं में सुधार किया गया और विकास के आधार सडक़ मार्ग नेटवर्क को मजबूत किया गया है। हलके में लगभग 100 ग्रामीण सडक़ मार्गों का सुधारीकरण व चौड़ीकरण कार्य हुआ है, 100 से अधिक चौपालों का नवीनीकरण आदि का कार्य किया गया है। ड्रेनों पर 26 पुल व पुलिया बनवाई और सिलानी में फ्ïलाईओवर बनवाने की मांग पर राष्टï्रीय राजमार्ग
प्राधिकरण से मंजूर करवाकर निर्माण कार्य शुरू करवाया गया। गांवों में शहरी तर्ज पर ओपन जिम,पार्क एवं व्यायामशालाएं खोली गई। टेल तक सिंचाई पानी पंहुचाया गया। सामूहिक विकास कार्यों की जिस गांव ने मांगें रखी, तुंरत मंजूर करते हुए धनराशि जारी करवाई। पौने पांच साल में यह सब कार्य इसलिए हुए कि बादली हलके का राज में साझा सै। आगै भी भाजपा का राज आरै सै, राज में साझा बनाए राखो,बादली हलके में नुए काम होए जागें। प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री औम प्रकाश धनखड़ ने बादली विधान सभा क्षेत्र के गांव कासनी और खाखनी में ग्रामीणों से सीधा संवाद करते हुए यह बात कही।

— फार्मिंग लीडरशिप अवार्ड मिलने पर किया सम्मानित

स्वतंत्रता दिवस के पावन पर्व पर कासनी के ग्रामीणों ने कृषि मंत्री औम प्रकाश धनखड़ को फार्मिंग लीडरशिप अवार्ड मिलने पर सम्मानित किया। ग्रामीणों ने कहा कि हमारे विधायक एवं कृषि मंत्री धनखड़ ने देश भर में अव्वल कृषि मंत्री का अवार्ड जीत कर बादली हलके  का नाम रोशन किया है।

ग्रामीणों ने कहा कि खेती के क्षेत्र में बेेहतरीन

कार्य करने के लिए भारत सरकार से राष्टï्रीय कृषि कर्मण अवार्ड और हरियाणा के ग्रामीण क्षेत्र को सबसे साफ सुथरा बनाने के लिए पीएम मोदी के हाथों से स्वच्छ भारत ग्रामीण अवार्ड कृषि मंत्री धनखड़ को मिलना बादली हलकावासियों के लिए गौरव की बात है। ग्रामीणों ने कहा कि पशु पालन मंत्री बनते ही औम प्रकाश धनखड़ ने गौधन की रक्षा के लिए देश का सबसे सख्त कानून बनाया , इसके लिए गो भक्तों ने उन्हें गौरत्न की उपाधि दी ,खेती-किसानी के  बढिय़ा काम कर रहे औम प्रकाश धनखड़ को किसान बंधु की उपाधि से किसानों ने नवाजा। कृषि मंत्री औम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि राष्टï्रीय स्तर पर बड़े -बड़े अवार्ड मिले हैं, लेकिन अपने घर में अपनों से सम्मान मिलता है उसकी खुशी
कहीं अधिक होती है।

–सभी किसानों को मिलेगी सम्मान निधि

कृषि मंत्री धनखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के दायरे में सभी किसानों को शामिल किया गया है, पहले यह योजना पांच एकड़ भूमि तक के किसानों के लिए थी। प्रदेश में पौने 14 लाख किसान इस योजना के दायरे में थे, बढ़े हुए दायरे से लगभग 19 लाख किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार छह हजार रूपये दे रही है। हमारी सरकार समाज के सभी वर्गों को जिनकी आय 15 हजार रूपये प्रतिमाह से कम है ,उन सभी को छह हजार रूपये वार्षिक देने की तैयारी कर रही है। छह मोदी के और छह म्हारी सरकार के यानि पौ बारह।

—  कासनी में ये हुए पार्टी में शामिल

कृषि मंत्री धनखड़ की मौजूदगी में छोटू पूर्व सरपंच, अनिल , अमित, जोगेंद्र, उमेद, राजकुमार, ओमबीर, रविंद्र, सुदीप, राजू, अमित, सुंदर व रमेश के परिवार भाजपा में शामिल हुए । कृषि मंत्री धनखड़ ने नये सदस्यों को पार्टी का पटका पहनाकर स्वागत किया । छोटू ने कहा कि हमारे विधायक धनखड़ ने उनके गांव और हलके में बहुत काम करवाए हैं। आगे भी काम होते रहें इसलिए औम प्रकाश धनखड़ के साथ मिलकर काम करेंगे और बादली हलके में  दोबारा कमल खिलाकर राज मैं साझा राखागैं ताकि नुए काम होते रहैं। उमेद ने कहा कि भाजपा देश हित के काम करन लाग रही सै, दोबारा इनका ही राज आवैगा, लोग कहन लागै सै कि अबकि बार भाजपा 75 पार और बादली एक लाख पार।

ग्रामीणों ने कृषि मंत्री औम प्रकाश धनखड़ का गांवों में पंहुचने पर ढ़ोल बाजे के साथ स्वागत किया। कासनी में दर्जन भर परिवार कृषि मंत्री की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। कृषि मंत्री ने भाजपा ज्वाईन करने पर युवाओं को पार्टी का पटका पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर कमांडर मातूराम, सरपंच समशेर कासनी, प्रकाश माजरा, दिलबाग, जीत, ओमबीर, अजीत, कमल, छोटू राम पूर्व सरपंच,सूरत खखाना, सुबाना सरपंच महासिंह, कृष्ण सरपंच एसपी माजरा, श्रीभगवान जटवाड़ा सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।
फोटो कैप्शन: बादली विधान सभा क्षेत्र के गांव कासनी में फार्मिंग लीडरशिव अवार्ड मिलने पर कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री औम प्रकाश धनखड़ का सम्मान करते हुए ग्रामीण।

 

You cannot copy content of this page