मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 73वें स्वतंत्रता दिवस व रक्षा बंधन की शुभकामनाएं दी

Font Size

चंडीगढ़ :  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के लोगों को 73वें स्वतंत्रता दिवस के साथ-साथ भाई-बहन के पवित्र त्योहार रक्षा बंधन की भी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

आज यहां जारी एक वक्तव्य में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष और बलिदान की बदौलत देश को स्वतंत्रता मिली थी। 15 अगस्त को हम हर वर्ष शहीदों की याद में  स्वतंत्रता दिवस मनाते हैं। संयोग से इस वर्ष रक्षा बंधन भी इसी दिन पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष का स्वतंत्रता दिवस का महत्व और भी बढ़ गया है जब 5 अगस्त, 2019 को केन्द्र सरकार ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए जम्मू व कश्मीर से अनुच्छेद 370 व धारा 35-ए को हटाने की घोषणा की थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रक्षा बंधन का त्योहार भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को मजबूत करता है और हमें ऐसे त्योहार परम्परागत ढंग से मनाने चाहिए।

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के अवसर पर हरियाणा राज्य परिवहन की साधारण बसों के साथ-साथ स्टेज कैरेज स्कीम के तहत संचालित निजी बसों और सहकारी समितियों की बसों में भी प्रदेश की सभी महिलाओं और उनके 15 वर्ष तक के बच्चों के लिए नि:शुल्क यात्रा सुविधा देने का निर्णय लिया है।
परिवहन मंत्री  कृष्ण लाल पंवार ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में वर्तमान सरकार ने रक्षाबंधन के त्योहार पर महिलाओं और बच्चों के लिए यह उपहार दिया है और यह सुविधा 14 अगस्त को दोपहर 12 बजे से 15 अगस्त, 2019 को रात्रि 12.00 बजे तक उपलब्ध रहेगी। उन्होंने बताया कि यह सुविधा प्रदेश के अंदर तथा दिल्ली व चण्डीगढ़ के लिए उपलब्ध होगी। इस संबंध में सभी डिपो महाप्रबधंकों को निर्देश जारी किए गए हैं।

You cannot copy content of this page