गौवंश का संवर्धन संस्कृति का संरक्षण: प्रवीण

Font Size

prabin-choudhary-bjp-faridabad-1गोपाष्टमी पर गौ माता देती है सुख-समृद्धि

धर्मेन्द्र यादव 

फरीदाबाद :  सूरजकुंड रोड स्थित विश्व हिन्दू परिषद् द्वारा संचालित गौशाला में गोपाष्टमी बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाई गई। इस अवसर पर आश्रम में बी जे पी फरीदाबाद मण्डल अध्यक्ष प्रवीण चौधरी ने कहा कि वैज्ञानिक परीक्षण सिद्ध कर चुके हैं कि कई असाध्य रोगों में गऊ घृत एवं गौमूत्र रामबाण औषधि सिद्ध हुए हैं।

उन्होंने कहा की गौवंश आर्थिक, सामाजिक एवं वैज्ञानिक आदि विभिन्न रूपों में हमारे लिए उपयोगी है। उन्होंने कहा कि गऊ न सिर्फ दूध के लिए बल्कि भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए भी बेहद उपयोगी जीव है। शास्त्रों में गऊ को माँ एवं पृथ्वी का पर्याय माना गया है।

इस अवसर पर भारतीये जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि गाय हमारी आस्था का केंद्र है। गोपाष्टमी पर गौ माता देती है सुख-समृद्धि। हमें गौओं का संरक्षण करना चाहिए। उन्होंने कहा जो व्यक्ति गौ माता की सेवा पूजा करता है उस पर आने वाली सभी प्रकार की विपदाओं को गौ माता हर लेती है । हमें गायों को बेसहारा नहीं छोडऩा चाहिए।

उन्होंने विश्व हिन्दू परिषद् द्वारा गौवंश संरक्षण की तारीफ की। अवसर पर अनेक लोगों गायों को हरा चारा खिलाया इस मौकपर रमेश गुप्ता , तिलक तिलक राज बैसला दाऊ दयाल , राजेन्द्र शर्मा , चंद्रशेखर यादव विशेष रूप से उपस्थित थे

You cannot copy content of this page