“फरीदाबाद में अरावली पर सुप्रीम कोर्ट के सख्त आदेश के बावजूद खनन और निर्माण जारी”

Font Size

अरावली पर आड़ लगाने के बाद चल रहा है निर्माण

सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की उड़ाई जा रही है धज्जियां

बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एल एन पाराशर ने राष्ट्रपति, मुख्यमंत्री सहित आलाकमान को पत्र लिख कर दी गई शिकायत

फरीदाबाद, (धर्मेन्द्र यादव ) :  फरीदाबाद में अरावली पर सुप्रीम कोर्ट के सख्त आदेश के बावजूद खनन और निर्माण कार्य लगातार जारी है. भू माफिया लगातार सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. हाल ही में सूरजकुंड रोड पर कुछ तस्वीरें सामने आई है जिनमें सड़क किनारे से आड लगाकर अंदर अरावली के ऊपर अवैध निर्माण कार्य किया जा रहा है.  खबर है कि महीनों से अरावली पर निर्माण कार्य कर रहे भू माफियाओं ने ग्राउंड फ्लोर बनाकर तैयार भी कर दिया है.

उल्लेखनीय है कि शिकायतकर्ता बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एल एन पाराशर ने इस मामले में ही खनन विभाग, वन विभाग, फरीदाबाद जिला उपायुक्त सहित कई संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की हुई है.  उसके बाद भी बेखौफ भूमाफिया अरावली का सीना चीर कर इमारतें खड़ी कर रहे हैं.

शिकायतकर्ता वकील पराशर ने एक बार फिर राष्ट्रपति, हरियाणा के मुख्यमंत्री, चीफ सेक्रेट्री सहित आलाकमान को पत्र लिखकर इसकी  शिकायत की है. उन्होंने मांग की है कि अरावली पर निर्माण और खनन तत्काल रोका जाए ।

वही इस संबंध में वन विभाग के इंस्पेक्टर से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने इस विषय में कोई भी जानकारी देने से साफ मना कर दिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: