कर्नाटक मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने बागी विधायकों को स्पीकर के सामने पेश होने का दिया आदेश

Font Size

स्पीकर को भी आज ही विधायकों के इस्तीफे पर फैसला लेने का आदेश

नई दिल्ली : कर्नाटक में चल रहे सियासी नाटक पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने विधायकों के इस्तीफे के मुद्दे पर सुनवाई करते हुए, इस्तीफा देने वाले विधायकों को शाम छह बजे तक स्पीकर के सामने पेश होने का आदेश दिया।

कोर्ट ने विधायकों को स्पीकर से मिलकर इस्तीफे का कारण बताने के लिए कहा है। वहीं स्पीकर को भी आदेश दिया है कि वह आज ही विधायकों के इस्तीफे पर फैसला लें। इस मामले पर अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी। इसी के साथ कोर्ट ने कर्नाटक के डीजीपी को सभी बागी विधायकों को सुरक्षा देने का आदेश दिया है।

उल्लेखनीय है कि बागी विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी . इन विधायकों ने विधानसभा स्पीकर पर इस्तीफा स्वीकार करने में जानबूझकर देरी का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी।

कर्नाटक में अब तक कांग्रेस के 11, जेडीएस के 3 विधायकों ने इस्तीफा दिया है। इसके साथ ही 2 निर्दलीय विधायकों ने भी इस्तीफा देकर सरकार से समर्थन वापस ले लिया है। इनमें उमेश कामतल्ली, बीसी पाटिल, रमेश जारकिहोली, शिवाराम हेब्बर, एच विश्वनाथ, गोपालैया, बी बस्वराज, नारायण गौड़ा, मुनिरत्ना, एसटी सोमाशेखरा, प्रताप गौड़ा पाटिल, मुनिरत्ना और आनंद सिंह शामिल हैं। वहीं, कांग्रेस के निलंबित विधायक रोशन बेग ने भी मंगलवार को इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल होने की बात कही है।

You cannot copy content of this page